बॉलीवुड के गलियारों से आए दिन नए-नए कपल बनने और पुराने कपल के ब्रेकअप की खबरें आए दिन सुनने को मिलती है. हालाँकि बहुत से कलाकारों के ब्रेकअप के बारे में सुनकर तो उनके चाहने वालों को तगड़ा झटका लगता है. बॉलीवुड के बहुत से कपल तो अपने ब्रेकअप की वजह किसी को भी नहीं बताते हैं, लेकिन अफ़वाह फैलाने वाले भी कम नहीं हैं और वो इनके अलग होने की अलग-अलग वजह लोगों को बता देते है. जैसे फाइनेंशियल कंडीशन से लेकर बेवफाई तक, अक्सर बॉलीवुड के कलाकारों के अलग होने के पीछे का यही कारण सुनने को मिलता हैं, लेकिन कुछ कपल तो ऐसे भी हैं जिनके अलग होने की वजह इन कलाकारों के परिवार वालों की ही पूरी भागीदारी है. हर कपल के लिए उनके रिश्ते को शादी तक पहुंचाने के लिए सबसे बड़ा कदम है अपने साथी को अपने माता-पिता से मिलवाना होता है. बहुत से माता-पिता तो अपने बच्चों की ख़ुशी को देखते हुए एक बार में शादी के लिए हामी भर देते हैं, लेकिन कुछ मंज़ूरी नहीं देते और इन सितारों को अपने पार्टनर से रास्ते अलग करने पड़ते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सेलिब्रिटी कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनी माँ की वजह से करना पड़ा अपने पार्टनर से ब्रेकअप.

3. कैटरीना कैफ और रणबीर कपूर

साल 2009 में ”अजब प्रेम की गजब कहानी” की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर और कटरीना कैफ के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. जिसके बाद इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया. इन दोनों को एक साथ बहुत बार स्पॉट किया जाता था. उसी समय ‘इसीबा आइलैंड’ से इन दोनों की कुछ प्राइवेट तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. हालांकि फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में एक साथ काम करने के दौरान इन दोनों के ब्रेकअप की खबरें आने लगी और इनके ब्रेकअप की वजह से फिल्म की शूटिंग में भी देर हुई. इन. दोनों ने एक दूसरे को लगभग 6 महीने तक डेट किया था. रणबीर और कैटरीना के ब्रेकअप की वजह के बारे में कहा जाता है कि रणबीर कपूर की माँ नीतू कपूर कभी भी नहीं चाहती थी कि रणबीर कैटरीना को डेट करें. सब जानते हैं कि रणबीर अपनी माँ नीतू कपूर के सबसे ज्यादा क़रीब है और वो अपनी माँ की किसी भी बात को मना नहीं करते हैं. मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में कैटरीना ने कहा था कि ”मैं रणबीर के परिवार के उतना करीब नहीं हूँ, जितना मैं चाहती हूँ लेकिन मैं उनके साथ और घूमना चाहती हूँ. जब मैं शादी करने का फैसला करूंगी तब रणबीर का परिवार एक अहम भूमिका निभाएगा”. जिसका अर्थ ये हुआ कि नीतू की वजह से ही रणबीर ने कैटरीना से ब्रेकअप किया था.

Also Read -   बॉलीवुड में राज कर रहे ये 3 दिग्गज सितारे, बतौर डायरेक्टर बॉक्स ऑफिस पर हुए फ्लॉप

Source: ABP News

2. करीना कपूर और शाहिद कपूर

अभिनेता शाहिद कपूर ने बहुत ही छोटी उम्र में फिल्मों में कदम रख दिया था. बॉलीवुड की कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद शाहिद की मुलाकात करीना कपूर से हुई और इन दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. मीडिया को दिए इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि वो और शाहिद बहुत अच्छा बांड शेयर करते हैं, लेकिन फिल्म ”जब वे मेट” फिल्म की शूटिंग के दौरान इन दोनों के अलग होने की खबर आने लगी. हालाँकि लोगों को लगा कि ये सब फिल्म को हिट करवाने के लिए किया जा रहा एक पब्लिसिटी स्टंट था. साल 2007 में इन दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने के बारे में घोषणा कर दी. आज तक शाहिद और करीना के ब्रेकअप की असली वजह का खुलासा नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जाता है कि बेबो की माँ बबीता कपूर और बहन करिश्मा कपूर करीना से शाहिद के रिश्ते के बिलकुल खिलाफ थी. मिस मालिनी क रिपोर्ट की माने तो बबीता और करिश्मा शाहिद और बेबो के रिश्ते को ज्यादा पसंद नहीं करती थी इसी वजह से करीना ने शाहिद से अलग होने का फैसला कर लिया.

Source: Navbharat-Times

1. प्रीति जिंटा और नेस वाडिया

बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से जाने जानी वाली अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा का नाम साल 2005 में बिजनेस टाइकून नेस वाडिया के साथ जुड़ा था. उस दौरान इन दोनों को बहुत बार एक साथ देखा जाता था. साल 2008 में प्रीति ने नेस वाडिया के साथ मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग की ‘किंग्स इलेवन पंजाब टीम’ को भी ख़रीदा था. इस दौरान सबको लग रहा था कि ये दोनों बहुत जल्दी शादी के बंधन में बंध सकते हैं, लेकिन कुछ ही सालों बाद इन दोनों के अलग होने की खबर आने लगी. हद तो तब हो गयी जब प्रीति ने साल 2009 में नेस पर शारीरिक शोषण और मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाए. कहा जाता है नेस की माँ मॉरीन ने कभी भी प्रीति और नेस के रिश्ते को नहीं स्वीकारा था.

Also Read -   Rohit Tayade, Pune's Youngest Entrepreneur & YouTuber Wants To Keep Doing Good Work

Source: Navbharat-Times

प्रीति और नेस के रिश्ते में कड़वाहट तब आई जब एक इंटरव्यू में नेस की माँ ने कहा था कि ”उन्हें जरा भी परवाह नहीं हैं भले ही नेस की शादी किसी जेबर से हो जाए”. इसलिए नेस की माँ को ही प्रीति और नेस के रिश्ते को खत्म करने का दोषी ठहराया जाता है.