बॉलीवुड के सितारे एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों रुपये की फीस लेते हैं. ये फिल्मी सितारे अपनी लग्ज़री लाइफ़ जीने के लिए महँगी-महँगी चीजें भी ख़रीदते हैं, लेकिन इन सभी चीजों में से बॉलीवुड के सितारों के लिए सबसे ज़्यादा क़ीमती चीज इन सितारों के लिए इनकी फ़िटनेस होती है. फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो 50 या 60 साल की उम्र में भी लोगों के बीच उतने ही ज़्यादा मशहूर हैं जितने आज कल स्टार किड्स हैं. इसके पीछे का मुख्य कारण हैं इन सितारों का खुद को फ़िट रखना. अब आपके मन में भी ये सवाल जरुर आ रहा होगा कि काम में इतना ज़्यादा बिजी रहने के बावजूद भी बॉलीवुड सितारे अपनी फ़िटनेस का कैसे ध्यान रख लेते हैं? दरअसल आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने खुद को फ़िट रखने के लिए अपने घरों में ही जिम बनवा रखे हैं जब इन फ़िल्मी सितारों को टाइम मिलता है तो वो अपने घरों के जिम में पसीना बहकर अपनी फ़िटनेस पर काम करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्होंने अपने घरों में बनवा रखे हैं जिम.

3. करीना कपूर खान

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. करीना कपूर ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”रिफ्युज़ी” से बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था. इस फिल्म में करीना को उनके शानदार अभिनय के लिए फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. करीना कपूर ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को बहुत सी हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी है. अपने शानदार अभिनय की वजह से करीना का नाम बॉलीवुड की सबसे महंगी और दिग्गज अभिनेत्रियों में सबसे ऊपर आता है. बता दें कि साल 2012 में करीना कपूर ने बॉलीवुड में नवाब के नाम से जाने जाने वाले अभिनत सैफ अली खान से शादी रचाकर घर बसा लिया है और अब करीना दो बच्चों की माँ भी बन गयी है. 41 साल की उम्र में करीना खुद की फिटनेस ओर बहुत ध्यान देती हैं. करीना की फिटनेस को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है. खुद को फिट रखने के लिए करीना घर में रोज़ सुबह योगा करती हैं. इसके आलावा करीना ने जिम करने के लिए अपने घर पर एक मिनी जिम भी बनवाया हुआ है.

Also Read -   What will be the impact of BJP-PDP alliance breakup?

Source: Filmfare

2. ऋतिक रोशन

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने पर ये साबित कर दिया था कि उनका फिल्मों में सफर बहुत लंबा रहने वाला है और इस फ़िल्म की सफलता के बाद ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. बता दें कि अपनी एक्शन फ़िल्मों में एक्शन सीन भी ऋतिक रोशन खुद ही करना पसंद करते हैं और उन्होंने कभी भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है. ऋतिक रोशन की गिनती इस समय बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में की जाती है. फिटनेस फ्रीक बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ तो ऋतिक रोशन को अपना आइडल मानते हैं. ऋतिक रोशन अपने फिटनेस को लेकर इतने ज्यादा सजक है कि उन्होंने अपने किराये के मकान में इन-हाउस जिम बनवाया हुआ है. इसके आलावा ऋतिक रोशन ने अपने फार्महाउस में भी एक हुए जिम बनवा रखा है.

Source: Youtube

1. शिल्पा शेट्टी

साल 1993 में ”बाजीगर” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में की जाती है. 46 साल की उम्र में भी शिल्पा फ़िटनेस के मामले में बॉलीवुड की आज की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. शिल्पा ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है. 46 साल की उम्र में खुद को फिट रखने के लिए शिल्पा शेट्टी ने अपने बंगले में एक बहुत ही शानदार जिम बनवाया हुआ है.

Also Read -   Is the economy of India doing better under Modi?

शिल्पा जिम के आलावा रोज़ सभा योगा करके भी खुद को फिट रखती हैं और अपने योगा से जुड़े हुए वीडियो को आए दिन सोशल मीडिया पर अपने योगा के वीडियो अपलोड करती रहती हैं.