इन 3 अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड फिल्मों में ठुकराए आइकॉनिक किरदार, एक ने तो 5 सुपरहिट फिल्मों के ऑफर को किया रिजेक्ट

0
505

बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए हर साल हजारों कलाकार छोटे-छोटे शहरों को छोड़कर अपना रुख़ मुम्बई नगरी की तरफ़ मोड़ते हैं. बॉलीवुड फ़िल्मों में काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात मेहनत करनी पड़ती है तब कहीं जाकर उस कलाकारों को किसी फिल्म में काम मिल पाता है. बहुत सी फिल्मों में साइड रोल करने के बाद जब इन कलाकारों के हाथ में किसी बड़े बैनर की फिल्म लगती है तो इनकी किस्मत एक रात में चमक जाती है और इनमें से कुछ कलाकार फिल्मों में अपनी जगह पक्की करने में सफल भी होते हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां है जिन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ अभिनेत्रियां ऐसी है जिन्होंने कुछ सुपरहिट फिल्मों में काम करने से साफ मना कर दिया था और फ़िल्म किसी और कलाकार के हिस्से में चली गई. बाद में इन अभिनेत्रियों के द्वारा रिजेक्ट की गई फ़िल्में बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों और उनके द्वारा रिजेक्ट की गई सुपरहिट फ़िल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं.

3. कैटरीना कैफ

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में कदम साल 2003 में रिलीज हुई ”बूम” फिल्म से रखा था और आज कैटरीना की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है. बॉलीवुड की सबसे मंहगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी कैटरीना का नाम शामिल है. कैटरीना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कैटरीना जिन भी फिल्मों में काम करती हैं वो फ़िल्में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं. कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में लाने का श्रेय बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान को जाता है. वैसे कहा तो जाता है कि कैटरीना कैफ को बॉलीवुड की बहुत सी ऐसी सुपरहिट फिल्में ऑफर हुई थी जिन्हें ये सोचकर कैटरीना कैफ ने रिजेक्ट कर दिया था कि ये फ़िल्में बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायेंगी. आपको बता दें कि साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘‘बर्फी’’ में काम करने से कैटरीना कैफ ने मना कर दिया था जिसके बाद इस फिल्म में इलियाना डिक्रूज को काम करने का मौक़ा मिला. इस फिल्म ने रिलीज होते के साथ ही कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और कैटरीना कैफ को आज भी ये फिल्म ना करने का पछतावा होता है.

Source: AmarUjala

2. करीना कपूर

करीना कपूर ने साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”रिफ्यूजी” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद करीना ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा रहने वाला है. अभी तक के फिल्मी करियर में करीना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. करीना ने बॉलीवुड के लगभग हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि करीना भी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने एक नहीं बल्कि बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों को रिजेक्ट किया है. बता दें कि सुपरहिट फिल्म ‘’हम दिल दे चुके सनम’’ के लिए सबसे पहले करीना कपूर को ही चुना गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म का हिस्सा बनने से साफ़ मन कर दिया. जिसके बाद अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन को फिल्म में नंदनी का किरदार निभाने का मौक़ा मिला. ये फिल्म बॉलीवुड की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म थी और आज भी लोग इस फिल्म को देखना बहुत पसंद करते हैं. इस फिल्म के अलावा करीना ने जिन सुपरहिट फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था वो फ़िल्में थी ”राम-लीला”, ‘’कल हो ना हो’’, ‘’कहो ना प्यार है’’, ”क्वीन”, ‘’ब्लैक’’, ‘’दिल धड़कने दो’’, ‘’चेन्नई एक्सप्रेस’’.

Source: Patrika 

1. कंगना रनौत

बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने कड़ी मेहनत के दम पर आज खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर लाकर खड़ा कर दिया है. हिमाचल के एक छोटे से गाँव की रहने वाली कंगना ने बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए 16 साल की छोटी उम्र में घर से भागने का बड़ा फैसला लिया था. घर से भागकर फिल्मों में करियर बनाने का कंगना का ये फैसला सही भी साबित हुआ और अब कंगना की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में भी की जाती है. आपको बता दें कि कंगना भी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में आती है जिन्होंने बिना सोचे-समझे बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम करने से साफ़ मना कर दिया था. जिस फिल्म में कंगना ने काम करने से मना किया था वो फिल्म थी ‘’डर्टी पिक्चर’’. कंगना के इस फिल्म में काम करने से इंकार करने पर इस फिल्म में विद्या बालन को काम करने का मौक़ा मिला. ‘’डर्टी पिक्चर’’ फिल्म ने बड़े पर्दे पर कमाई का अलग ही रिकॉर्ड कायम किया और इस फिल्म के बाद विद्या को कभी भी बॉलीवुड में फिल्मों की कमी नहीं हुई.

इस फिल्म के अलावा कंगना ने जिन बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर ठुकराए वो फ़िल्में थी ‘’संजू’’, ‘’सुल्तान’’, ‘’एयरलिफ्ट’’, ‘’बजरंगी भाईजान’’ और ‘रुस्तम’’.