बॉलीवुड फिल्मों में काम पाना बिलकुल भी आसान नहीं हैं. यहाँ काम पाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात मेहनत करनी पड़ती हैं तब कहीं जाकर किसी कलाकार को फिल्म में काम मिल पाता है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने छोटे पर्दे से बड़े पर्दे का सफर खुद की मेहनत के दम पर हासिल किया है. जब छोटे पर्दे के कलाकार बड़े पर्दे पर काम करते हैं तो ये बहुत ही बड़ी बात होती हैं. वहीं दूसरी और जब बड़े पर्दे के कलाकार छोटे पर्दे पर या टीवी के सीरियल में काम करते है तो ये लोगों के बीच चर्चा का विषय बन जाता है. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने टीवी धारावाहिकों में काम किया हैं, लेकिन अफ़सोस की बात ये है कि बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों का टीवी डेब्यू फ्लॉप रहा. दर्शकों ने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों को छोटे पर्दें पर बिलकुल भी पसंद नहीं किया और उन्हें बिलकुल भी सफलता नहीं मिली. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें छोटे पर्दे पर नहीं मिली सफलता.

3. रवीना टंडन

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में रवीना टंडन का नाम सबसे ऊपर आता है. रवीना को बचपन से ही फ़िल्मों में काम करने का मन था जिसकी वजह से उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फ़िल्मों में करियर बनाने के लिए अपना रुख़ मोड़ दिया था. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म “पत्थर के फूल” से रवीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद रवीना ने उस दौर के हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया. वैसे तो रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान बहुत सी फिल्मों में काम किया और लोगों का खूब मनोरंजन भी किया, लेकिन रवीना टंडन का नाम ‘‘टिप टिप बरसा पानी’’ गाने की अक्सर याद दिला देता है. फिल्म ”मोहरा” के इस गीत ने हर दिल की धड़कन में घर कर लिया था. ये बात आपमें से बहुत कम लोगों को पता होगा कि साल 2004 में आए सीरियल ”साहिब, बीवी और गुलाम’’ से छोटे पर्दें पर कदम रखा था, लेकिन रवीना का ये सीरियल लोगों को बिलकुल भी पसंद नहीं आया और ये सीरियल 6 महीने में ही बंद हो गया.

Also Read -   Not Politicians but Gods to Contest in 2019 Elections?

Source: Times Of India

2. भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘’मैंने प्यार किया’’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्हें बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला था. अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने से भाग्यश्री ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में करियर बहुत लंबा रहने वाला है. पहले फिल्म के सुपरहिट होने के बाद भाग्यश्री को बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर मिले और उनकी सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा. अपने करियर के पीक पर साल 1990 में भाग्यश्री ने अचानक बिजनेसमैन हिमालय डसानी से शादी करके सबको हैरान कर दिया था. वहीं बात की जाए
भाग्यश्री के छोटे पर्दे के करियर की तो भाग्यश्री ने ‘’लौट आओ तृषा’’ से छोटे पर्दे पर कदम रखा था, लेकिन ये सीरियल बुरी तरह से फ्लॉप रहा और भाग्यश्री को फिल्मों जितना प्यार छोटे पर्दे पर भी नहीं मिला.

Source: Zee News

1. श्रीदेवी

बॉलीवुड की दिवंगत और दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. अपने फ़िल्मी करियर में श्रीदेवी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. अपने फ़िल्मी करियर में श्रीदेवी ने बॉलीवुड के लगभग हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया है. हिंदी सिनेमा के अलावा श्रीदेवी ने साउथ इंडियन फिल्मों में भी अपने अभिनय का जादू चलाया हुआ है. आपको बता दें कि श्री ने साल 2004 में छोटे पर्दें के सीरियल ”मालिनी अय्यर” से कदम रखा था.

Also Read -   7 Tips to Combat Fake News and Disinformation

Source: newstrend

हालांकि श्रीदेवी को छोटे पर्दे पर लोगों का उतना प्यार नहीं मिला जितना फिल्मों में मिलता है. जिसके बाद ये सीरियल कुछ ही समय में बंद हो गया. दुःख की बात ये है कि बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री साल 2018 में दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुकी हैं.