बॉलीवुड और अंडरवर्ड का रिश्ता बहुत ही पुराना है. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिनकी फिल्मों में काम करने के दौरान अंडरवर्ल्ड के लोगों से दोस्ती रही है. बॉलीवुड अभिनेत्रियों की इन गैंगस्टरों के साथ दोस्ती के किस्से किसी से भी नहीं छुपे है और जगजाहिर रहे हैं. अंडरवर्ड के लोगों के साथ रिश्ते होने की वजह से बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों के करियर पर तो पूरी तरह से ग्रहण लग गया और कब इन अभिनेत्रियों को फिल्मों में काम मिलना बाद हो गया ये इन अभिनेत्रियों को भी बहुत देर से पता चला. बॉलीवुड की एक अभिनेत्री को तो अंडरवर्ड के साथ रिश्ते होने की वजह से जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका अंडरवर्ड की दुनिया में कदम रखने की वजह से पूरी तरह से बर्बाद हो गया फ़िल्मी करियर.

3. ममता कुलकर्णी

90 के दशक में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवाने वाली अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों में काम किया है. ममता ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में ममता के अभिनय को खूब सराहा गया है. 90 के दशक में ममता ने उस दौर के सभी दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया था और ममता की लोकप्रियता भी खूब बढ़ रही थी,लेकिन ममता की लोकप्रियता में ग्रहण तब लगा जब ममता ने अंडरवर्ड डॉन विक्रम गोस्वामी से शादी रचा ली. विक्रम गोस्वामी से शादी रचाने के बाद ममता ने फिल्मों से दूरी बना ली और वो विक्रम के साथ दुबई रहने लगी,लेकिन ममता और उनके पति अंडरवर्ड डॉन विक्रम गोस्वामी को पुलिस ने साल 2016 में ड्रग्स सप्लाई करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया और ममता का बॉलीवुड में करियर पूरी तरह से खत्म हो गया.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 बड़े सितारे होली के रंगों से करते हैं तौबा, वजह सुनकर यकीन नहीं होगा

Source: The Quint

2. मंदाकिनी

साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म ”राम तेरी गंगा मैली हो गयी” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली मंदाकिनी ने अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने से खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. मंदाकिनी ने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में तहलका मचा कर रख दिया था. पहली ही फिल्म से मंदाकिनी ने खूब लोकप्रियता बटोरी थी,लेकिन मंदाकिनी की लोकप्रियता में कमी तब आई जब इनके डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ रिश्ते की खबर मीडिया में आने लगी. इन खबरों के मीडिया में आने की वजह से मंदाकिनी का फ़िल्मी करियर बहुत जल्दी खत्म हो गया. हालाँकि मंदाकिनी ने कभी भी अपने रिश्ते को डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ नहीं स्वीकार है. मंदाकिनी ने हर बार यही कहा कि वो दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त है.

Source: AmarUjala

1. मोनिका बेदी

बॉलीवुड में एक समय ऐसा था जब अभिनेत्री मोनिका बेदी की खूबसूरती के चर्चे बॉलीवुड में किये जाते थे. मोनिका ने बॉलीवुड की कुछ गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया. मोनिका ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया उन सभी फिल्मों में मोनिका के अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया था. जिस दौर में मोनिका फिल्मों में अपना करियर बनने के लिए बॉलीवुड में जदो जहत कर रही थी उस दौर में मोनिका अंडरवर्ड डॉन अबू सलेम के बहुत नजदीक आ गयी थी. कहा ये भी जाता था कि मोनिका ने अबू सलेम से शादी भी की है,लेकिन मोनिका ने कभी अपनी शादी की सच्चाई नहीं बताई और इस बात के लिए कभी हामी नहीं भरी की उन्होंने अबू सलेम से शादी की है. अबू सलेम के गिरफ्तार होने के बाद मीडिया को दिये इंटरव्यू में मोनिका ने बताया था कि अबू ने उन्हें उनके गलत कामों के बारे में नहीं बताया था.

Also Read -   8 reasons why Mahagathbandhan looks real only on papers

Source: AmarUjala

अबू से रिश्ते होने की वजह से मोनिका को जेल भी जाना पड़ा था.