बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है. बॉलीवुड के सभी सितारे एक साथ जमा होकर त्यौहारों को बहुत ही शानदार तरीक़े से मानते है. फिल्मी सितारे एक-दूसरे के घर पर जाकर त्यौहारों की बधाई देने मैं कभी भी पीछे नहीं रहते. इन दिनों देश भर में होली की धूम दिखाई दे रही हैं. छोटे से बड़े तक अमीर से गरीब तक हर कोई इस होली के त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मानते हैं. कहा जाता है कि होली एक ऐसा त्यौहार है जिसमें आपसी दुश्मनी को भूलकर अपने दुश्मनों को भी होली के रंगों से रंग दिया जाता है. ऐसे में बॉलीवुड के सितारे भी होली के त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं, लेकिन बॉलीवुड में ऐसे भी बहुत से सितारे हैं जिन्होंने होली का त्यौहार बिलकुल भी पसंद नहीं हैं और वो रंगों के इस त्यौहार से खुद को कोसो दूर रखते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें होली का त्यौहार बिलकुल भी पसंद नहीं हैं.

3. करीना कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खुद की ख़ूबसूरती और फ़िटनेस का पूरा ध्यान रखती हैं. करीना ने अपनी ख़ूबसूरती के दम पर आज खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लक खड़ा कर दिया है. साल 2000 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ”रिफ्यूजी” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली करीना के साथ बॉलीवुड का हर निर्माता निर्देशक काम करने के लिए उत्सुक रहता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड की बेगम यानी करीना कपूर खान होली के रंग से बहुत दूर रहती हैं. करीना कपूर को होली का त्यौहार मनाना बिलकुल भी पसंद नहीं हैं. मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान ने खुलासा किया था कि ” जिस दिन उनके दादा जी का निधन हुआ है उसी दिन से उनके जीवन के सारे रंग हमेशा के लिए खत्म हो ग़ए हैं और इसी वजह से उन्हें होली मनाना बिलकुल भी पसंद नहीं हैं”. आपको बता दें कि बॉलीवुड में सबसे बड़ी होली अभिनेता राज कपूर के समय मनाई जाती थी. राज कपूर खुद इस होली पार्टी का आयोजन बहुत ही धूमधाम से करते थे जिसमें बॉलीवुड के सभी बड़े सितारे शिरकत करते थे.

Also Read -   How Modi Government transformed the Aviation Sector in the last 5 years?

Source: Times Of India

2. जॉन अब्राहम

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने अभी तक जितनी भी फ़िल्मों में काम किया है उन फ़िल्मों में उनके अभिनय को लोगों का भरपूर प्यार मिला है. जॉन के बारे में ये कहा जाता है कि वो बॉलीवुड की जितनी भी फ़िल्मों में काम करते हैं उन फ़िल्मों के किरदार में पूरी तरह ढल जाते हैं. जॉन बॉलीवुड की उन ही फ़िल्मों में काम करना पसंद करते हैं जो फ़िल्में समाज को कोई ना कोई संदेश देती हैं. अपनी एक्शन फ़िल्मों में जॉन एक्शन भी खुद ही करना पसंद करते हैं और कभी भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं करते हैं. जॉन भी बॉलीवुड के उन सितारों में आते है जिन्हें होली खेलना बिलकुल भी पसंद नहीं हैं. इतने रंगीले होने के बावजूद जॉन इस त्यौहार को खेलना पसंद नहीं करते हैं. जॉन के मुताबिक़ होली नेचर की बर्बादी हैं. लोग इस त्यौहार का बहुत ही ग़लत तरीक़े से इस्तेमाल करते हैं. लोग होली पर पेड़ काटते हैं और उन्हें जलते हैं जिसकी वजह से प्रकृति का नाश होता है. इसलिए मैं इस तरह के त्योहार को खेलना पसंद नहीं करता हूँ. मेरे लिए ये त्यौहार कोई भी मायने नहीं रखता है.

Source: Navbharat Times

1. रणवीर सिंह

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह की गिनती आज बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है, बहुत कम समय में रणवीर ने कड़ी मेहनत के दम पर खुद को बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे महँगे अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. बॉलीवुड में बाजीराव के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता रणवीर सिंह वैसे तो बहुत ही ज़्यादा रंग बिरंगे कलरों में रहना पसंद करते हैं ,लेकिन जब बात होली के त्यौहार की की जाती है तो वो सबसे पहले खुद को रंगों से दूर रखते हैं. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है साफ-सफ़ाई. वैसे तो ये बात बिलकुल सही है कि होली के बाद चारों तरफ़ बहुत ज़्यादा गंदगी फैल जाती हैं.

Also Read -   अंडरवर्ल्ड डॉन से कनेक्शन ने बर्बाद कर दिया इन 3 अभिनेत्रियों का फिल्मी करियर,एक को तो खानी पड़ी थी जेल की हवा

Source: Navbharat Times

जिसकी वजह से रणवीर सिंह खुद को इस त्यौहार से दूर रहना पसंद करते हैं.