बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री को दुनिया की सबसे बड़ी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री कहा जाता है. बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार मौजूद है जिन्होंने अपने हुनर के दम पर आज बॉलीवुड की दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी है. खास बात तो ये है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रिकॉर्ड की भी बिलकुल कमी नहीं हैं. मनोरंजन की इस दुनिया में बॉलीवुड के बहुत से कलाकारों के पास एक से बढ़कर एक अवार्ड शामिल है जिनको पाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज़ हो चुका है और ये सितारे बॉलीवुड के बाकी सब कलाकारों में एक बेहद खास और अलग पहचान रखते हैं.

4. कैटरीना कैफ

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में कदम साल 2003 में रिलीज हुई ”बूम” फिल्म से रखा था और आज कैटरीना की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है. बॉलीवुड की सबसे मंहगी अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी कैटरीना का नाम शामिल है. कैटरीना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कैटरीना जिन भी फिल्मों में काम करती हैं वो फ़िल्में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं. बता दे कि कैटरीना कैफ का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हो चुका हैं. जी हाँ साल 2013 में 16.75 करोड़ रुपयों की अनुमानित कमाई करने के चलते कैटरीना का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका हैं. बता दें कि कैटरीना ने 9 दिसंबर 2021 को बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल से शादी करके घर बसा लिया है.

Also Read -   बॉलीवुड के इन 4 कलाकारों ने सरकारी नौकरी छोड़कर फिल्मों में बनाया सफल करियर

Source: ScoopWhoop 

3. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अमिताभ बच्चन ने खुद की मेहनत और लगन के दम पर आज बॉलीवुड में खूब नाम और शोहरत कमाई है. आज अभिनेता बच्चन की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती हैं. अमिताभ बच्चन जिस भी फिल्म में काम करते हैं उस फिल्म को सुपरहिट होना ही होता है. देश और विदेश में अमिताभ बच्चन की एक्टिंग के लाखों फैंस है. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए रोज उनके घर के बाहर लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर खड़े रहते हैं. बता दें कि हिंदी सिनेमा के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ है. दरअसल अमिताभ बच्चन ने 19 अन्य लोकप्रिय गायकों के साथ हनुमान चालीसा गाना रिकॉर्ड किया था जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज़ किया गया है.

Source: Dainik Jagran

2. अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने बॉलीवुड की फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों का खूब मनोरंजन किया है. अभिषेक फिल्मों में जिस भी किरदार को करते हैं उसमें पूरी तरह से ढल जाते हैं और उनके फैंस को अभिषेक का यही अंदाज़ बहुत पसंद आता हैं. शायद आप इस बात से पूरी तरह से अनजान होंगे कि अभिषेक बच्चन का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज़ हो चुका है. बता दें कि अभिषेक का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में 12 घंटे में अलग-अलग शहरों में सबसे ज्यादा सार्वजनिक उपस्थिति बनाने के लिए दर्ज़ किया गया है. अभिषेक के नाम ये रिकॉर्ड तब दर्ज़ हुआ जब उन्होंने अपनी फिल्म दिल्ली-6 का प्रचार किया था.

Also Read -   छोटी उम्र में ही माँ बन गई थी बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो थी 17 साल

Source: Dainik Jagran

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. शाहरुख खान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. शाहरुख़ खान को बॉलीवुड में रोमांटिक किंग के नाम से भी जाना जाता है. शाहरुख ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री बॉलीवुड की हर अभिनेत्री के साथ जम जाती है और लोगों को खूब पसंद भी आती है. दुनियाभर में शाहरुख खान की फैन फोल्लोविंग बहुत ज्यादा है.

Source:

आपको बता दें कि साल 2013 में शाहरुख़ खान 22.05 करोड़ रुपयों की अनुमानित कमाई के साथ सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेता बने थे जिसके चलते उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में शामिल हो चुका है.