यूपी बिहार के इन 3 सितारों ने फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर बॉलीवुड में जमाया है सिक्का

0
297

बॉलीवुड में काम पाने के लिए हर साल बहुत से कलाकार छोटे शहरों से छोड़कर मुम्बई नगरी की तरफ ये सोचकर अपना रुख मोड़ते हैं कि वो किसी समय में फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाकर बॉलीवुड में ऐसी जगह पक्की कर पाएंगे. इनमें से कुछ कलाकार तो दिन रात मेहनत करके फिल्म निर्माताओं- निर्देशकों के ऑफिस के चक्कर काटकर फिल्मों में छोटा सा रोल पाकर अपने अभिनय का हुनर लोगों को दिखाकर बॉलीवुड में फेम पा लेते है और खुद को बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की लिस्ट में भी शामिल कर लेते हैं. वहीँ बहुत से ऐसे भी सितारे होते है जिन्हें इस फ़िल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाने में सालों लग जाते हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने यूपी बिहार से होते हुए आज अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका जन्म तो यूपी बिहार में हुआ लेकिन वो अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर दुनियाभर में अपने देश का नाम कर रहे हैं रोशन.

3. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अपनी एक्टिंग से लौहा मनवा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ये साबित कर दिया है कि फ़िल्म इंडस्ट्री में चार्मिंग लुक ही सब कुछ नहीं होता बल्कि टैलेंट के दम पर भी इंसान को कामयाबी मिल सकती है. थियेटर से बॉलीवुड में पहुंचने तक का सफर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए बिलकुल भी आसान नहीं था, क्योंकि उनका बॉलीवुड में कोई भी गॉडफादर नहीं था जो उनकी फिल्मों में काम पाने में उनकी मदद करता. आपको बता दें कि जिस समय नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था तब उन्हें बी-ग्रेड फिल्मों में काम भी करना पड़ा था. आपको बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी यूपी के एक छोटे से गाँव से ताल्लुक़ रखते हैं और इतनी छोटी सी जगह से होने के बावजूद आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जो मुक़ाम हासिल किया है वो हर कोई हासिल नहीं कर सकता.

Source: Aaj Tak 

2. पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. पंकज त्रिपाठी का जन्म बिहार के एक छोटे से गॉंव में हुआ है. पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड की फिल्मों में भले ही सपोर्टिंग रोल में नजर आए हो, लेकिन उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया था. पंकज त्रिपाठी के लिए थियेटर से बॉलीवुड में पहुंचने तक का सफर बिलकुल भी आसान नहीं था, क्योंकि उनका बॉलीवुड में कोई भी गॉडफादर नहीं था जो उनकी फिल्मों में काम पाने में उनकी मदद करता. ‘‘गैंग ऑफ वासेपुर”, ”न्यूटन”, ”मिमि”, ”83”, पंकज त्रिपाठी के फ़िल्मी करियर की कुछ ऐसी फ़िल्में है जिनमें शानदार एक्टिंग कर पंकज त्रिपाठी ने आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. अमेज़न प्राइम में आने वाली वेब सीरीज ”मिर्जापुर” में कालीन भईया के किरदार से पंकज त्रिपाठी दुनियाभर में प्रसिद्ध हो गए थे और इस वेब सीरीज बाद उन्हें बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों के ऑफर आने लगे.

Source: Zee News 

1. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में कदम साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ”सात हिंदुस्तानी” से रखा था, लेकिन ये फिल्म बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रही. इसके बाद अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में सफलता ”जंजीर” फिल्म से मिली. अमिताभ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में अमिताभ के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. फिल्मों में अमिताभ बच्चन 52 साल की लंबी पारी खेल चुके हैं. 79 साल के अमिताभ आज भी अपने फैंस का बिना थके-रुके मनोरंजन कर रहे हैं. लोग अमिताभ की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर लम्बी-लम्बी लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का जन्म उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था.

एक छोटे सी जगह से आने के बाद भी आज अमिताभ बच्चन ने अपनी मेहनत के दम पर खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here