Rajnath Singh: बीजेपी का रैलियों पर जोर! हरियाणा में पहुंचे राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

0
2025

हरियाणा के यमुनानगर में बीजेपी की ‘गौरवशाली भारत रैली’ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की. यहां रक्षा मंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता के जयकारों से की. उन्होंने कहा कि, लंबे अरसे बाद यहां आया हूं और मैं मानता हूं कि भारत की परंपरा है कि सम्मान दोनों तरफ से होना चाहिए. बता दें कि आगामी साल 2024 में केंद्र में लोकसभा चुनाव और हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की ओर से सारी तैयारियां की जा रही है, इस लिहाज से हरियाणा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की रैली काफी खास मानी जा रही है.

रक्षा मंत्री का राहुल गंधी पर निशाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस में एक नेता है वह जहां भी जाते हैं वहां कहते हैं कि मैं नफरत की दुकान में मोहब्बत की दुकान लगाने आया हूं. उन्होंने हरियाणा के लोगों से पूछा क्या यहां नफरत की दुकान है और लोगों ने मना कर दिया. लोगों के मना करने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यहां उनकी मोहब्बत की दुकान नहीं लगने वाली है.’ इतना ही नहीं रक्षा मंत्री ने कश्मीर से ‘धारा 370’ हटाने को लेकर भी अपने संबोधन में जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कश्मीर को भी वही दर्जा प्राप्त है जो दूसरे राज्यों को प्राप्त है, आज हमारी सरकार ने हमारी सांस्कृतिक विरासत को बचाने का काम किया है. वहीं, अपने संबोधन के दौरान उन्होंने राम मंदिर का भी जिक्र किया.

हरियाणा खेलों की राजधानी है- रक्षा मंत्री

आपको बता दें कि हरियाणा के यमुनानगर पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस इलाके को यमुना का आशीर्वाद प्राप्त है, जब भी मैं इस क्षेत्र में आता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है. इसकी एक वजह यह भी है कि ये किसानों की धरती है और मैं भी एक किसान हूं. भारत को पहला ओलंपिक मेडल दिलाने वाली महिला मल्लेश्वरी यमुनानगर से ही हैं. उन्होंने हरियाणा को देश की खेलों की राजधानी बताया. बताते चलें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने हरियाणा दौरे के दौरान कई बड़ी बातों पर जोर दिया साथ ही जनता से आगामी साल 2024 के चुनाव में बीजेपी को जीत दिलाने की ओर इशारा भी किया. देखना होगा कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जनता किस पार्टी पर अपना विश्वास दिखाती है.