Chandrashekhar Azad News: भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले आरोपियों को लेकर बड़ा अपडेट, पुलिस को मिली कामयाबी

0
769

पिछले दिनों से भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने का मामला काफी तूल पकड़ रहा था, इसको लेकर अब एक अपडेट सामने आया है. उत्तर प्रदेश के देवबंद में पिछले दिनों भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को मारी गई गोली के मामले में अब पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि हरियाणा स्पेशल टास्क फोर्स की अंबाला यूनिट ने यूपी पुलिस के साथ मिलकर अंबाला के शहजाद पुर इलाके में एक ढाबे के पास से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को मिली कामयाबी, 4 आरोपी गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने जिन चार आरोपी को गिरफ्तार किया है उनमें तीन की पहचान यूपी के सहारनपुर के रहने वाले विकास, प्रशांत और लैविश के रूप में हुई है. वहीं, चौथा आरोपी विकास हरियाणा के करनाल का रहने वाला बताया गया है. अंबाला एसटीएफ यूनिट के पुलिस उपाधीक्षक अमन कुमार का कहना है कि, आरोपियों को आगे की जांच के लिए यूपी पुलिस को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि, ये तुरंत स्पष्ट नहीं है कि वह अंबाला में किसी ठिकाने पर रह रहे थे या नहीं. उनके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ. यह यूपी पुलिस की तरफ से प्राथमिकी दर्ज करने और पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के एक दिन बाद हुआ है.

आरोपियों ने भीम आर्मी चीफ पर की थी गोलीबारी
आपको बता दें कि इस मामले पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था. वहीं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम, 1989 की संबंधित धाराओं के तहत भी देवबंद पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. इस पूरे मामले के बारे में आपको जानकारी दें तो भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद एक गाड़ी में सवार थे जब कुछ हमलावरों ने देवबंद की गांधी कॉलोनी में उनकी कार पर गोलीबारी कर दी थी. गोली भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद के कमर के हिस्से को छूती हुई निकल गई थी जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. बताते चलें कि फिलहाल भीम आर्मी चीफ को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस मामले के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. खैर, देखने वाली बात ये होगी कि इस मामले में और क्या-क्या नए अपडेट सामने आते हैं.