BJP Second List: पार्टी का बड़ा दांव! करनाल से मनोहर लाल को उतारा, जानिए दूसरी लिस्ट में किन दिग्गजों को जगह?

0
3322

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार एक्टिव मोड में नजर आ रही है. इसी कड़ी में पार्टी ने अब दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. बता दें कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट में 72 उम्मीदवारों के नाम है. बीजेपी ने हाल ही में मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़े हुए मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा के करनाल से जगह दी है. इसके साथ ही नागपुर से नितिन गडकरी चुनाव लड़ेंगे.

हरियाणा के 6 नाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में हरियाणा की राजनीति चरम पर है. ऐसे में बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में हरियाणा के 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. करनाल से मनोहर लाल खट्टर, फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह, भिवानी-महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह, अंबाला से पूर्व सांसद रत्नलाल कटारिया की पत्नी संतों कटारिया और सिरसा से डॉक्टर अशोक तंवर को जगह दी गई है.

चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किसी भी समय हो सकता है. इसके लिए पार्टियों की ओर से लगभग तैयारियां पूरी हो गई हैं. बात सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की करें तो बीजेपी ने अबकी बार 400 पार का नारा दिया है वहीं कांग्रेस भी एड़ी चोंटी का जोर लगा रही है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी ही हो गई हैं, देखने वाली बात होगी कि आखिर चुनाव के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here