LPG Price Hike: दिवाली से पहले महंगाई का बड़ा झटका, गैस सिलेंडर के दामों में हुआ इतने रुपये का इजाफा

0
11576
फाइल फोटो

लोगों को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. नवंबर महीने की शुरुआत होते ही कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा हो गया है. जी हां, तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर को महंगा कर दिया है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलो वाले गैस सिलेंडर के दाम 101.50 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. इतना ही नहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर की ये दरें नवंबर महीने के शुरू होते ही यानि की 1 नवंबर से ही लागू कर दी गई हैं.

फाइल फोटो

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बदलाव नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई दरें लागू होने के बाद अब राजस्थानी दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1833 रुपये में मिलेगा. हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नई दरें सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही लागू होंगी. बात करें राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 903 रुपये हैं. वहीं, मुंबई में 902.5 घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत है. घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. घरेलू गैस सिलेंडर जिस दाम पर जिस भी राज्य में मिल रहे हैं वो उसी दाम में लोगों को उपलब्ध होंगे.

फाइल फोटो

त्योहार से पहले लगा झटका!
आपको बता दें कि अब त्योहार का सीजन शुरू हो गया है. वहीं, शादियों का सीजन भी नवंबर से शुरू हो जाता है, ऐसे में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा होने से लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, राहत की बात ये है कि घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा नहीं किया गया है. वहीं, रक्षाबंधन के त्योहार के समय एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में गिरावट दर्ज की गई थी. वहीं, कुछ महीने पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी गिरावट देखने को मिली थी. बताते चलें कि फिलहाल कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं, देखना होगा कि आगे आने वाले दिनों में एलपीजी सिलेंडरों के दामों कितनी बढ़ोतरी और गिरावट दर्ज की जाती है.