15.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका, ‘आजाद’ हुए गुलाम नबी…दिया इस्तीफा

Lok Sabha2024 Electionकांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका, ‘आजाद’ हुए गुलाम नबी...दिया इस्तीफा

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 निकट आ रहा है वैसे-वैसे हर ओर राजनीति अपनी जगह बना रही है. कभी बिहार की राजनीति उबाल मारती है तो कभी महाराष्ट्र की…इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, इसके पीछे की वजह अभी अधिकारिक तौर पर पता नहीं चल पाई है.

पार्टी से नाराज!

मिली जानकारी के मुताबिक, नेता पिछले काफी समय से पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा था. बता दें कि उन्होंने कुछ समय पहले ही कश्मीर में पार्टी के प्रचार समिति से भी इस्तीफा दे दिया था.

राहुल गांधी पर बरसें

बताया जा रहा है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को संबोधित अपने इस्तीफे में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर बरसे हैं. बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के बागी गुट जी-23 की अहम सदस्य सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में कांग्रेस में बदलाव को लेकर वर्णन था. हालांकि, नेता गुलाम नबी आजाद के इस पत्र के बाद से काफी बवाल वाली स्थिति पैदा हो गई.

सोनिया गांधी को लिखा पत्र

मिली जानकारी के मुताबिक, गुलाब नबी ने सोनिया गांधी को जो पत्र लिखा उसमें कांग्रेस से जुड़ने का जिक्र है. इसके साथ ही पत्र में स्वतंत्रता सेनानियों का भी जिक्र है जिसमें महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना अबुल कलाम आजाद, सुभाष चन्द्र बोस आदि शमिल है. इसके अलावा भी पार्टी की निस्वार्थ सेवा का जिक्र गुलाब नबी ने पत्र में किया है.

Also Read -   How did India achieve the integration of Princely States?

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles