उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14वें प्रदेश अध्यक्ष बनने के अवसर पर भूपेंद्र चौधरी का स्वागत व सम्मान किया. वहीं, अब प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

मंत्री पद से दिया इस्तीफा
आपको बता दें कि वह प्रदेश सरकार में पंचायती राज मंत्री के पद पर कार्यरत थे. दरअसल, बीजेपी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है इसलिए भूपेंद्र चौधरी ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दिया. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मिलने के लिए बीजेपी कार्यालय में कई मंत्री और विधायक पहुंचें.

पीएम मोदी और सीएम योगी का आभार
आपकों बता दें कि भूपेंद्र चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन के लिए मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया. इसके साथ ही भूपेंद्र चौधरी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि पार्टी में आपसी समझ की स्थिति सामान्य है और मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में जीत दर्ज करेंगे.

भूपेंद्र सिंह चौधरी का राजनीतिक सफर
आपको बता दें कि बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का राजनीतिक सफर लंबे समय से चल रहा है. ये पश्चिमी यूपी के मुस्लिम बहुल मुरादाबाद जिले के एक छोटे से गांव महेंद्री सिकंदरपुर से ताल्लुक रखते हैं. ये अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान ही आर एस एस से जुड़ गए और इन्होंने साल 1989 में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करी. पहले चौधरी ने जिला अध्यक्ष की कमान संभाली और अब वो प्रदेश अध्यक्ष के पद की कमान संभाल रहें हैं.

Also Read -   महँगे पालतू जानवरों के मालिक है बॉलीवुड के ये 3 सितारे,एक तो हर महीने करता है 30 हज़ार रुपए खर्च