Rajasthan New CM: राजस्थान के नए सीएम होंगे भजन लाल शर्मा, राजे के हाथ में पर्ची आई तो उतरा मुंह?

0
2039

राजस्थान की राजनीति में मुख्यमंत्री पद के नाम को लेकर बना हुआ सस्पेंस अब खत्म हो गया है. जी हां, राजस्थान की सांगानेर सीट से विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुना गया है. बता दें कि दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद राजस्थान के नए सीएम के नाम पर मुहर लगाई. वहीं, वसुंधरा राजे के नाम पर सबसे ज्यादा अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नाम में भी वसुंधरा राजे का नाम नहीं आया तो कहीं ना कहीं इसे उनके लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भजनलाल शर्मा के राजनीतिक करियर के बारे में आपको बताएं तो भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं, उन्होंने प्रदेश के महामंत्री के तौर पर भी काम किया है. वहीं, भाजपा ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर सीट से चुनाव लड़ाया जिसमें पहली बार में ही वो मुख्यमंत्री चुने गए. भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं और चार बार प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य किया है. इसके साथ ही वो RSS और ABVP से जुड़े रहे हैं.

वसुंधरा राजे को झटका?
आपको बता दें कि राजस्थान में सीएम पद के नाम को लेकर चल रही रेस में सबसे पहला नाम वसुंधरा राजे का लिया जा रहा था. इसके साथ ही बाबाबालक नाथ, दीया कुमारी, सीपी जोशी समेत कई और बड़े नेताओं का नाम भी लिस्ट में शामिल था लेकिन जैसे ही वसुंधरा राजे को पर्ची मिली तो कहीं ना कहीं उन्हें झटका लगा क्योंकि वसुंधरा राजे राजस्थान की कमान संभाल चुकी हैं, ऐसे में उन्हें इस बार उम्मीद थी कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार आने के बाद उन्हें फिर से कमान दी जा सकती है. हालांकि, अब राजस्थान में सीएम के नाम की घोषणा कर दी गई है और 15 दिसंबर को राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह भी होगा. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के दौरान इन चेहरों के मुख्यमंत्री बनने का असर जरूर देखने को मिलेगा.