PM Modi: मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेसियों पर भड़के पीएम मोदी, महिला आरक्षण बिल को लेकर बोले ऐसा

0
19838

देश में लोकसभा विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक पार्टी एक दूसरे पर जहां आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला लगाना छोड़ नहीं रहे तो वहीं पार्टियों की ओर से उपलब्धियां भी गिनाई जा रही हैं. इतना ही नहीं कई बड़े वादे करके जनता को लुभाने की भी कोशिश की जा रही है. इसी कड़ी में रैलियों का दौर भी जारी है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल पहुंचे जहां पर उन्होंने बीजेपी की उपलब्धियां के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कई बड़ी घोषणाएं भी की.

‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ‘मोदी यानी हर गारंटी पूरी होने की गारंटी…जहां-जहां कांग्रेस गई उस राज्य को बर्बाद कर दिया. कांग्रेस का ठेका अब अर्बन नक्सलियों के पास है.’ इसके अलावा पीएम मोदी ने आग्रह करते हुए कहा कि, ‘2 अक्टूबर को बापू की जयंती है. इससे पहले 1 अक्टूबर को स्वच्छता से जुड़ा कार्यक्रम पूरे देश में होना है. मेरा आग्रह है कि आप सभी इस कार्यक्रम में जुड़िए. त्योहारों में हमें ‘वोकल फॉर लोकल’ याद रखना है. खादी के कपड़े खरीदने हैं, जो गिफ्ट खरीदें वह लोकल हो, भारत में बना हो यह बात हमें कभी नहीं भूलनी है…’

भाषण की बड़ी बातें
आपको बता दें कि भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कई बड़ी बातों पर जोर दिया. उन्होंने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा कि, ‘मैं मध्य प्रदेश की बहनों को याद दिलाने आया हूं कि मोदी ने आपको जो गारंटी दी थी वह पूरी हो गई है. वहीं, इस बिल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी बोले कि कांग्रेस और उसके नए घमंडियां गठबंधन ने मजबूरी में इस बिल का समर्थन किया…’ बताते चलें कि पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश में जंबूरी मैदान में बीजेपी के कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया. बहरहाल, देखने होगा कि आगामी चुनाव में कौन-सी पार्टी सत्ता में आती है क्योंकि चुनाव से पहले सत्ता की कुर्सी के लिए घमासान मचा हुआ है.