Loksabha Election 2024: आम आदमी पार्टी से इस्तीफे के बाद BJP में शामिल हुए अशोक तंवर, चुनाव से पहले फेरबदल का कितना फायदा-नुकसान?

0
27654
फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अशोक तंवर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अशोक तंवर ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी और अनिल बलूनी की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि केंद्र में लोकसभा चुनाव और हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले अशोक तंवर का बीजेपी में शामिल होना आम आदमी पार्टी के लिए करारा झटका माना जा रहा है.

फाइल फोटो

 

BJP में शामिल होने के बाद क्या बोले तंवर?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी में शामिल होने के बाद अशोक तंवर ने कहा कि, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 सालों में देश में बदलाव आया है. मैं पीएम मोदी की तरफ से देश को नंबर वन बनाने वाले कार्यों से प्रभावित हुआ है, जितना भी हो सकेगा मैं राष्ट्र निर्माण की दिशा में कार्य करूंगा. वहीं, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अशोक तंवर ने कहा कि हम साल 2024 में 400 लोकसभा सीटें जीतने के लिए सीएम मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी के साथ एक टीम के रूप में काम करेंगे…’ वहीं, पार्टी पद की सदस्यता दिलाने के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, ‘अशोक तंवर अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अशोक तंवर रिश्ते में मेरे भांजे हैं…’

फाइल फोटो

हरियाणा विधानसभा चुनाव में होगा फायदा?
आपको बता दें कि साल 2024 में केंद्र में जहां लोकसभा चुनाव होने हैं तो वहीं हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होने हैं और इसको लेकर अभी से सारी तैयारियां कर ली गई हैं. लगातार सियासी गलियारों में हलचल देखने को मिलती है और ऐसे में ही अशोक तंवर का आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी को ज्वाइन करना अपने आप में ही एक बड़ी बात है. पिछले काफी दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी कि अशोक तंवर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने हाल ही में सीएम मनोहर लाल से मुलाकात की थी और अब इस बात की पुष्टि भी हो गई है. ऐसे में माना यही जा रहा है कि अशोक तंवर का बीजेपी में शामिल होना हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को काफी फायदा पहुंचा सकता है. वहीं, आम आदमी पार्टी को हरियाणा में अपना सिक्का जमाने के लिए अब और भी मेहनत करने की जरूरत पड़ गई है. बताते चलें कि हरियाणा में बीजेपी मजबूत दिखाई पड़ रही है, देखने वाली बात होगी कि आखिर अशोक तंवर का बीजेपी ज्वाइन करना हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए कितना फायदेमंद साबित होता है.