Rishi Sunak: भारतीय संस्कृति का एक और ख़ूबसूरत नजारा…अक्षरधाम मंदिर में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने पत्नी संग किए दर्शन, मिला ये तोहफा

0
6928
ANI Photos

दिल्ली में जी-20 समिट का सफल आयोजन हुआ. इस दौरान कई एजेंडो के साथ वैश्विक स्तर पर वैश्विक नेताओं के साथ अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इस समिट की अध्यक्षता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इस समिट में शामिल हुए. बात करें पीएम सुनक की तो वो समय-समय पर अपने धर्म के प्रति आस्था दिखाते रहते हैं. बात चाहे पीएम बनने से पहले की हो या फिर उसके बाद की. उन्होंने कई बार कहा है कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है. बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए भारत आए ऋषि सुनक ने अपने हिंदू होने पर गर्व को शानदार तरीके से बताया. वह रविवार, 10 सितंबर को अपनी पत्नी के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में स्वामी नारायण के दर्शन करने के लिए पहुंचे और वहां पर करीब 45 मिनट तक रहें.

ANI Photos

ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता को मिला गिफ्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतेंद्र दवे का कहना है ऋषि सुनक मंदिर में काफी देर तक रहे. उनकी पूजा बहुत देर तक चली. इस दौरान उनके साथ आए लोग यह कह रहे थे कि हमारे पास समय कम है लेकिन हम उनको कैसे रोक सकते थे…उन्होंने यहां पूरी श्रद्धा से पूजा की. वहीं, हमने आज जो देखा वह पूरी तरह से सच बात है, उनकी आंखों में जो प्रेम भक्ति थी वह एक राज्य के नेता के प्रधानमंत्री की नहीं बल्कि एक भक्त की थी. इतना ही नहीं ऋषि सुनक को पूरा अक्षरधाम मंदिर भी दिखाया गया और बाद में उनको मंदिर का एक मॉडल भी गिफ्ट किया गया ताकि उनको मंदिर की याद बनी रहे. पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति दोनों को तोहफा दिया गया. सोशल मीडिया पर दोनों की फोटोज जमकर वायरल हो रही हैं.

ANI Photos

सुनक ने मंदिर जाने की जताई थी इच्छा

आपको बता दें कि उन्होंने शनिवार को ही जानकारी दी थी कि, जी-20 शिखर सम्मेलन के बीच में भारत में एक मंदिर का दौरा करने का उन्हें समय मिल सके ताकि वो आराम से मंदिर पहुंचकर दर्शन कर सकें. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि, ‘मुझे हिंदू होने पर गर्व है. मेरा पालन पोषण इसी तरह हुआ और मैं ऐसा ही हूं. उम्मीद है कि मैं जब अगले कुछ दिनों तक यहां रहूंगा तो मैं मंदिर जा सकता हूं. हमने हाल ही में रक्षाबंधन मनाया था…’ बताते चलें कि ब्रिटेन पीएम ऋषि सुनक ने हिंदू धर्म के लिए अपनी आस्था जगजाहिर की थी और अब खासतौर पर उनकी दिव्य आस्था को देखा जा सकता है.