Delhi Weather: पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अलर्ट! दिल्ली में भी बढ़ेगी शीतलहर, जानें मौसम का हाल

0
2050
फाइल फोटो

पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी लगातार ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. हालांकि, अभी तापमान में उतनी गिरावट दर्ज नहीं की जा रही है लेकिन फिर भी कंपकंपा देने वाली ठंड पड़ने लगी है. बता दें कि पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया गया है जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा और शीत लहर चलने की भी संभावना नजर आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों के सुदूर इलाकों में बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी.

फाइल फोटो

बर्फबारी से मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्र के लिए बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है लेकिन इसका असर मैदानी इलाकों में भी साफ देखने को मिलेगा क्योंकि जब पहाड़ों में बर्फबारी या बारिश होती है तो मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदल जाता है. यदि बर्फबारी होती है तो मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने की संभावना काफी बढ़ जाती है. हालांकि, इस बार ऐसा होगा या नहीं ये भविष्य की बात है लेकिन ज्यादातर संभावना ऐसी ही है कि बारिश और बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में शीत लहर चलने की संभावना बढ़ जाएगी.

फाइल फोटो

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?
आपको बता दें कि अगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान को माने तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. वहीं, इस दौरान हल्का कोहरा भी बना रहेगा, यानी कि दिल्ली में अब धीरे-धीरे जबरदस्त ठंड पड़ने वाली है. अगर पहाड़ों का मौसम बदल जाता है और वहां बर्फबारी हो जाती है तो दिल्ली में अधिकतम ठंड पड़ने की भी संभावना जताई जा रही है. बताते चलें कि ठंड के दौरान एहतियात बरतने की काफी जरूरत है.