Akhilesh Yadav: आजम खान और उनके परिवार को 7 साल जेल होने पर अखिलेश यादव का बयान, बोले- ‘मुसलमान होने की सजा…’

0
11263
फाइल फोटो

आजम खान की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं. कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी ताजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला आजम खान को फर्जी जन्म प्रमाण पत्र में दोषी ठहराते हुए 7 साल की जेल की सजा सुना दी है. कोर्ट के इस फैसले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं आजम खान ने अपनी सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ‘इंसाफ और फैसले में फर्क होता है आज फैसला हुआ है, इंसाफ नहीं. बता दें कि आजम खान और उनके परिवार को 7 साल की सजा हुई है.

फाइल फोटो

क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आजम खान और उनके परिवार को 7 साल की सजा होने पर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार का निशान साधा है. अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि, ‘आजम खान मुसलमान हैं, इसलिए उनको इस तरह की सजा का सामना करना पड़ रहा है…’अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखते हुए कहा कि, ‘माननीय आजम खान जी और उनके परिवार को निशाना बनाकर समाज के पूरे हिस्से को डराने का जो खेल खेला जा रहा है जनता वो देख और समझ रही है… कुछ स्वार्थी लोग नहीं चाहते कि शिक्षण-तालीम को बढ़ावा देने वाले लोग समाज में सक्रिय रहें…’

फाइल फोटो

किस मामले में हुई जेल ?
आपको बता दें कि ऐसा आरोप लगाया जा रहा है कि, आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के पास दो जन्म प्रमाण पत्र हैं जिनमें से एक जन्म प्रमाण पत्र 2015 में लखनऊ नगर पालिका तो वहीं दूसरा जन्म प्रमाण पत्र साल 2012 में रामपुर नगर पालिका से बनवाया गया. कहा जा रहा है कि उन्होंने इस जन्म प्रमाण पत्र का दुरुपयोग किया है. बताते चलें कि आजम खान के जेल जाने से यूपी की सियासत में घमासान मचा है, देखना होगा कि आगे इस मामले पर और क्या राजनीति होती है.