World Cup 2023: फाइनल में हार के बाद पीएम मोदी ड्रेसिंग रूम में गए, ऐसे बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

0
6461

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए दावेदारी कर रही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से 6 विकेट से हार गई. पूरी लीग के सारे मैच जीतने वाली भारतीय टीम से देश भर के लोगों को बहुत उम्मीद थी लेकिन जब फैसला भारत के पक्ष में नहीं आया तो सबके चेहरे मायूस हो गए. हालांकि, टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उस प्रदर्शन को पूरा देश सराहा भी रहा है लेकिन अंत में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेने से टीम इंडिया चूक गई. बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए मैच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे. हालांकि, पीएम मोदी पूरा मैच नहीं देख पाए लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी को उन्होंने देखा और ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद पीएम मोदी भारतीय खिलाड़ियों से मिलने के लिए ड्रेसिंग रूम में गए जिसके बाद वहां पर जाकर उन्होंने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया.

खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि, ‘टूर्नामेंट हमारे लिए शानदार रहा लेकिन हम कल कुछ काम रह गए, हम सभी का दिल टूटा हुआ था लेकिन लोगों का सपोर्ट हमें आगे बढ़ा रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी कल ड्रेसिंग रूम में आए ये हमारे लिए खास था, हमारे लिए बहुत मोटीवेटिंग था…’ वहीं, इस पर बेहतरीन गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लिखा कि, ‘मैं पूरे टूर्नामेंट में हमारी टीम और मेरा सपोर्ट करने के लिए सभी भारतीयों का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं. पीएम मोदी का आभारी हूं जो विशेष रूप से ड्रेसिंग रूम में आए और हमारा हौसला बढ़ाया. हम वापसी करेंगे…

6 विकेट से हारा भारत
आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में भारत से विकेट से हारा है. इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने पूरे लीग में जबरदस्त प्रदर्शन किया है क्योंकि टीम ने लीग के एक भी मैच को नहीं हारा लेकिन फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा. बताते चलें कि भारत की हार से देशवासियों को बुरा जरूर लगा लेकिन लोगों ने फिर से एक उम्मीद जताई है. बहरहाल, वर्ल्ड कप फाइनल 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने जीता है.