Assembly Election Results 2023: बीजेपी की हैट्रिक के बाद विपक्ष पर पीएम का प्रहार, बोले- ‘सुधर जाओ वरना जनता साफ कर देगी…’

0
6724

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार को बहुमत मिला है. वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी को बढ़त मिली है. जी हां, रविवार को चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए जिसमें तीन राज्यों में बीजेपी ने बाजी मारी तो वहीं एक राज्य में कांग्रेस को सफलता मिली है. चुनाव के नतीजों के बाद से ही सियासी घमासान शुरू हो चुका है. बीजेपी के बड़े नेता अपनी उपलब्धियां गिनाते नहीं थक रहे हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से भी तीखे वार किए जा रहे हैं. बता दें कि जब चुनाव के नतीजे साफ हो गए तो उसके बाद दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियों का बखान तो किया ही साथ ही विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.

‘सुधर जाओ वरना जनता चुन-चुन कर साफ कर देगी’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और बीजेपी की जीत को लेकर कई बड़ी बातें कहीं. इसके साथ ही जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तो उन्होंने देश के कई मुद्दों को लेकर बड़े बयान दिए. उन्होंने जीत का श्रेय सबको दिया. उन्होंने कहा कि, ‘ये विजय ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है. इसके साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ये कांग्रेस और घमंडियां गठबंधन के लिए सबक है. पीएम मोदी ने कहा कि सुधर जाओ वरना जनता चुन-चुन कर साफ कर देगी…’ इतना ही नहीं अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने और भी कई बड़ी बातों पर प्रतिक्रिया दी.

बीजेपी की हैट्रिक… तेलंगाना में कांग्रेस
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी बताया कि, तीन राज्यों में जीत बीजेपी की हैट्रिक है और 2024 के चुनाव के लिए बहुत बड़ा संकेत है. हालांकि, एग्जिट पोल में कहा जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की उम्मीद कम है लेकिन छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने ही बढ़त बनाई है. मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से सबसे ज्यादा सीटें बीजेपी को मिली हैं तो वहीं राजस्थान में भी ऐसा ही हुआ है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी अब बीजेपी आ गई है. हालांकि, इन चार राज्यों में से एक राज्य ऐसा है जिसमें कांग्रेस को बढ़त मिली है. तेलंगाना में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया है. बताते चलें कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत से बीजेपी कार्यकर्ता उत्साहित हैं. बहरहाल, अब सबकी नजर सीएम पद के चेहरे पर आ टिकी है.