बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है. खुद की मेहनत और लगन के दम पर सलमान खान ने आज फिल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आज के समय में सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर में हर छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. इतना ही नहीं सलमान खान को रोमांस का किंग भी कहा जाता है और बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ उनकी केमिस्ट्री जम जाती है और बहुत बार तो इन अभिनेत्रियों के साथ सलमान के साथ रिलेशन में होने की खबरों से भी बॉलीवुड की गलियां गुलजार रहती है. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने सलमान के साथ शादी करने के भी सपने देखें थे,लेकिन किसी ना किसी वजह से उनका सलमान से शादी करने का सपना साकार नहीं हो पाया. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो करना चाहती थी सलमान से शादी.

3. संगीता बिजलानी

जिस दौर में संगीता बिजलानी ने बॉलीवुड की फिल्मों में कदम रखा था उस दौर में हर कोई उनकी खूबसूरती का कायल था. लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे. उस दौर का हर फिल्म निर्माता संगीता बिजलानी के साथ काम करने के लिए उत्सुक रहता था. साल 1986 में सलमान खान ने संगीता को डेट करना शुरू किया था. जिस समय सलमान ने संगीता को डेट करना शुरू किया था उस समय संगीता ने बॉलीवुड में कदम नहीं रखा था. सलमान ने संगीता को लगभग 10 साल तक डेट किया था. संगीता सलमान के प्यार में इस कदर पागल हो गयी थी कि उनसे शादी करने के सपने देखने लगी थी,लेकिन किसी वजह से इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. बताया जाता है कि इन दोनों की शादी के कार्ड भी छाप गए थे,लेकिन सलमान शादी नहीं करना चाहते थे और उन्होंने शादी करने से साफ़ मना कर दिया.

Also Read -   अपने पसंदीदा इन 3 बॉलीवुड सितारों के नाम पर उनके फैंस ने रखे जगहों के नाम, पहला नाम हैरान कर देगा

Source: India Today

2. ऐश्वर्या राय

जब भी सलमान खान का नाम लिया जाता है तो कही ना कही खूबसूरत हसीना ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम खुद बखुद जुबान पर चला आता है. मालूम हो कि फिल्म जगत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कही जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान की जोड़ी किसी दौर में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत जोड़ियों में से एक हुआ करती थी. फिल्मी पर्दे पर दोनो की केमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आती थी. रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ में भी इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और इनकी लव स्टोरी भी इनकी फिल्मों की तरह सुपरहिट हो रही थी. कहा जाता है कि ऐश्वर्या सलमान खान के साथ शादी करने के सपने देखने लगी थी,लेकिन कहते हैं ना जोड़ियां ऊपर वाले के यहां से बन के आती हैं. सलमान और ऐश्वर्या के बीच धीरे–धीरे दूरियां बढ़ने लगी और इनके रिश्ते में खट्टास आ गयी. कुछ समय के बाद इन दोनों के रिश्ता दर्दनाक तरीके से टूट गया. ब्रेकअप के बाद दोनो ही सुर्खियों में आ गए. ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय ने सलमान पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए थे. ऐश्वर्या राय ने इस घटना के बाद सलमान खान के साथ काम करने से साफ-साफ इंकार कर दिया था और आज तक यह रिकॉर्ड रहा हैं कि सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी दर्शकों को फिर कभी बड़े पर्दे पर एक साथ देखने को नहीं मिली हैं.

Source: Times Of India

1. कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में खुद को शामिल कर चुकी अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज बॉलीवुड में अपनी जगह पक्की कर ली है. कैटरीना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर सुपरहिट फ़िल्में दी है. कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में लाने का श्रेय बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान को जाता है. सलमान की कैटरीना कैफ को बॉलीवुड में लाने की एक वजह ये भी थी कि सलमान और कैटरीना कैफ एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. कैटरीना कैफ सलमान को बहुत पंसद करती थी और उनसे शादी भी करना चाहती थी,लेकिन सलमान यहाँ भी राजी नहीं हुए और इन दिनों का ब्रेकअप हो गया.

Also Read -   Shivraj Singh Chouhan - From Mamu to the Most Popular CM!

Source: Bollywood Hungama

अब कैटरीना कैफ अपनी लाइफ में बहुत आगे बढ़ चुकी है और उन्होंने दिसंबर 2021 में बॉलीवुड के शानदार अभिनेता विक्की कौशल से शादी करके घर बसा लिया है.