बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार अक्सर ही अपने शानदार और लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर आए दिन सुर्ख़ियों में रहते हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार है जिनके लाइफस्टाइल को लोग जमकर फॉलो करते हैं और उन्हें अपना रोल मॉडल बना लेते हैं. वहीँ बात की जाए बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में तो बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिनको आलीशान जीवन जीना बहुत पसंद है. इन अभिनेत्रियों ने फिल्मों में काम पाने के लिए दिन रात मेहनत की है तब कहीं जाकर इन अभिनेत्रियों ने आज खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मों में कदम रखने से पहले इन अभिनेत्रियों ने अपनी ज़िंदगी के शुरूआती दिनों को बहुत गरीबी में व्यतीत किया है, आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में आने से पहले थी बहुत गरीब.

3. सोनाली बेंद्रे

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ”आग” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे की गिनती आज बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है. 90 के दशक में सोनाली बेंद्रे ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. उस दौर में सोनाली ने जितनी भी फिल्मों में काम किया है वो सभी फ़िल्में बड़े पर्दें पर सुपरहिट फ़िल्में दी है. 90 के दशक में सोनाली ने हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है और उनकी जोड़ी हर अभिनेता के साथ जम भी जाती थी. लोग सोनाली की फिल्में रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार करते थे. बता दें कि सोनाली बेंद्रे का जन्म एक मराठी मिडिल क्लास परिवार में हुआ था. इसी वजह से सोनाली ने अपने बचपन के दिनों को किसी सेलिब्रिटी की तरह नहीं बल्कि बहुत साधारण तरीके से गुजारा है. सोनाली अपने कॉलेज के समय में एक ब्यूटी कांटेस्ट में गयी थी जिसके बाद उन्हें मॉडलिंग के ऑफर आने लगे और फिर उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा. अपनी एक्टिंग के दम पर आज सोनाली की गिनती बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्रियों में की जाती है.

Also Read -   The Pulwama Terrorist Attack- Everything you need to know

2. रवीना टंडन

अपने ज़माने की दिग्गज और खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री रवीना टंडन किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. रवीना ने कड़ी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. शायद आपको ना पता हो कि फिल्मों में कदम रखने से पहले रवीना ने अपने जीवन में बहुत उतार चढ़ाव भरे दिन देखे हैं. रवीना एक गरीब परिवार से तालुक्क रखती थी उनके पास इतने भी पैसे नहीं होते थे कि वो अपनी एक्टिंग क्लास की फ़ीस दे सकें. एक दिन अचानक रवीना को विज्ञापन में काम करने का मौक़ा मिला और इसी विज्ञापन के बाद रवीना ने खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया और आज रवीना बॉलीवुड की सबसे अमीर अभिनेत्री भी बन गयी है.

1. माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में धक्-धक् गर्ल के नाम से जाने जानी वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने 90 के दशक में बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. आज 54 साल की उम्र में भी माधुरी खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. 90 के दशक में माधुरी जिस भी फिल्म में काम करती थी वो फिल्म बड़े पर्दें पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती थी. एक बेहद गरीब मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वाली माधुरी को अपने शुरूआती दिनों में छोटे-मोटे खर्च करने के लिए भी सौ बार सोचना पड़ता था. उन्हीं दिनों माधुरी ने एक डांस क्लास ज्वाइन की जहाँ एक डायरेक्टर की नजर माधुरी पर पड़ी और माधुरी एक रात में अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गयी.

Also Read -   बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियां बाप और बेटे दोनों के साथ फिल्मों में लड़ा चुकी हैं इश्क