वैसे तो राजनीति और फिल्मी दुनिया दो बहुत अलग-अलग छोर हैं, लेकिन फिर भी राजनीति और फिल्मी दुनिया में बहुत ज्यादा गहरा रिश्ता है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने बॉलीवुड में जितना नाम कमाया है उतना ही नाम राजनीति में भी कमाया है. शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर, स्मृति ईरानी या फिर जया बच्चन ये अभिनय की दुनिया के कुछ ऐसे नाम है जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के दम पर झंडे गाड़े ही हैं. इन सितारों ने राजनीति में भी उतना ही दमखम दिखाया है. वहीँ कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो राजनीतिक घराने से कुछ ना कुछ ताल्लुक रखते हैं, लेकिन फिल्म इंडसट्री में हाथ आजमाने में उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली जिसको सोचकर उन्होंने फिल्मों में कदम रखा था. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें एक राजनीतिक परिवार से होने के बावजूद नहीं मिली फिल्मों में सफलता.

4. चिराग पासवान

चिराग पासवान दिग्गज राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं. चिराग के पिता दिवंगत रामविलास पासवान की गिनती बिहार राजनीति के दिग्गज नेताओं में की जाती हैं. वहीँ बात की जाए चिराग पासवान के फ़िल्मी करियर की तो चिराग पासवान ने साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म ”मिले न मिले हम” से फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्हें बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और दिग्गज अभिनेत्री कंगना रणौत के साथ काम करने का मौक़ा मिला था, लेकिन ये फिल्म बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रही. इस फिल्म के बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद चिराग पासवान ने फिल्मों से किनारा कर लिया और राजनीति की तरह अपना रुख मोड़ दिया. पिता दिवंगत रामविलास पासवान के निधन के बाद अब चिराग पासवान बिहार की राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं.

Also Read -   How Indian Economy has shaped Post Independence?

Source: AajTak

3. आयुष शर्मा

बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा ने साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ”लवयात्री” से बॉलीवुड में कदम रखा था. सलमान की तरह उनके जीजा आयुष शर्मा का भी सपना था कि वो फिल्मों में नाम और शोहरत कमाए, लेकिन उनकी पहली ही फिल्म बड़े पर्दें पर बुरी तरह से फ्लॉप रही. आयुष अभी तक बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. आपको बता दें कि आयुष भी एक राजनीतिक घराने से रिश्ता रखते हैं. आयुष शर्मा के पिता अनिल शर्मा भाजपा के विधायक हैं, लेकिन आयुष शर्मा ने राजनीति में करियर ना बनाकर बॉलीवुड फिल्मों में करियर बनाया है.

Source: Jansatta

2. लव सिन्हा

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में अपना नाम दर्ज़ करवा चुके अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा ने भी अपने पिता की देखा देखी फिल्मों में हाथ आजमाया था. लव सिन्हा ने बॉलीवुड में कदम फिल्म ‘‘सदियां” से रखा था, लेकिन ये फिल्म बड़े पर्दे पर पूरी तरह से फ्लॉप रही. फिल्म में सफल ना होने पर लव सिन्हा ने बॉलीवुड फिल्मों से किनारा कर लिया. शत्रुघ्न सिन्हा ने फ़िल्मों का सफ़र ख़त्म होने के बाद राजनीति की तरफ अपना रुख़ मोड़ और भारतीय जनता पार्टी को जॉन किया, लेकिन 28 साल बाद उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़कर कांग्रेस का हाथ थम लिया हैं. लव सिन्हा ने भी फिल्मों से किनारा करके राजनीति की तरफ अपना रुख मोड़ दिया है.

Source: Zee News

Also Read -   शादीशुदा होने के बावजूद इन अभिनेत्रियों से इश्क लड़ा रहे थे सनी देओल,एक के साथ आज भी जोड़ा जाता है नाम

1. नेहा शर्मा

नेहा शर्मा का नाम बॉलीवुड की खूबसूरती और फिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. नेहा शर्मा की खूबसूरती के देश और विदेश में लाखों लोग दीवाने हैं, लेकिन नेहा शर्मा बॉलीवुड में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, नेहा शर्मा ने साल 2007 में रिलीज हुई साउथ इंडियन फिल्म ”चिरुथा” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत की थी. जिसके बाद नेहा शर्मा को साल 2010 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म ”क्रूक” में इमरान खान के साथ काम करने का मौक़ा मिला था, लेकिन नेहा की ये फ़िल्में कुछ खास कमल नहीं दिखा पाई और उन्होंने अब फ़िल्मी दुनिया से किनारा कर लिया है.

Source: Dainik Bhaskar

आपको बता दें कि नेहा एक राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखती हैं. नेहा के पिता का नाम अजित शर्मा है और वो बिहार के भागलपुर से कांग्रेस के विधायक हैं.