22.1 C
New Delhi
Monday, November 28, 2022

बॉलीवुड के ये 4 अभिनेता फिल्मों में काम करने से पहले मेकर्स के सामने रखते हैं अजीबोगरीब शर्तें

Editorialबॉलीवुड के ये 4 अभिनेता फिल्मों में काम करने से पहले मेकर्स के सामने रखते हैं अजीबोगरीब शर्तें

बॉलीवुड फिल्मों में काम पाना बिलकुल भी आसान नहीं है. यहाँ उसी व्यक्ति को काम मिल पाता है जो प्रतिभा का धनी होता है और जिसके अंदर बॉलीवुड में काम पाने की इच्छा होती है. जिस कलाकार को बॉलीवुड में काम मिल जाता है उसको फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री के बहुत से नियमों और निर्माता की शर्तों का पालन करना होता है, लेकिन ये नियम और निर्माता की शर्ते उन्हीं के लिए होती है जो इस फिल्म इंडस्ट्री में नया होता है उनके लिए नहीं जो बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं और जिनका नाम सुनकर फ़िल्में सुपरहिट हो जाती है. ये फ़िल्मी सितारे अपनी शर्तों और नियम के हिसाब से फिल्मों में काम करते है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे है जो किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले अपने नियम और शर्त फिल्म निर्माता के सामने रख देते है और इसके पूरा होने के बाद में उनकी फिल्मों में काम करने के लिए हामी भरते हैं.

4. ऋतिक रोशन

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले ऋतिक रोशन अपने गुड लुक्स, अभिनय और डांस के लिए जाने जाते हैं. अपनी पहली ही फिल्म से ऋतिक ने ये साबित कर दिया था कि उनके अभिनय का जादू पूरी दुनिया पर चलेगा. बहुत कम समय में ऋतिक ने बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल कर लिया था जो हासिल करना हर किसी के बस की बात नहीं है. एक्शन फ़िल्में करने में बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक का कोई भी तोड़ नहीं हैं. किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले ऋतिक भी फिल्म निर्माता के सामने एक शर्त रखते है और इस शर्त के माने जाने पर ही वो किसी भी फिल्म में काम करने के लिए राजी होते है. दरअसल किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले ऋतिक एक कॉन्ट्रेक्ट साइन करते है जिसमें ये साफ़-साफ़ लिखा होता है कि यदि फिल्म की शूटिंग तय समय पर खत्म नहीं होती है और अगर उन्हें ज्यादा काम करना होगा तो वो पर दिन के हिसाब से पैसे चार्ज करेंगे.

Also Read -   Gujarat Elections 2017: Will Coalition Be The Answer Of Gujarat Elections?

Source: AmarUjala

3. अक्षय कुमार

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्म दी है. मेहनत और लग्न के दम पर आज अक्षय कुमार ने खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल किया है. आज अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में की जाती है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले फिल्म निर्माता के सामने ये शर्त रखते हैं कि वो रविवार के दिन शूटिंग नहीं करेंगे क्योंकि रविवार का पूरा दिन वो अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करते है और फिल्म निर्माता इस शर्त को मानने के बाद ही अक्षय उनकी फिल्म में काम करने के लिए राजी होते है और फिल्म को साइन करते हैं.

Source: Deadline

2. सलमान खान

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड के दबंग कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान का. जी हाँ सलमान खान भी बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है जो किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले फिल्म निर्माता के सामने शर्त रखते है. दरअसल अभिनेता सलमान खान फिल्म निर्माता के समाने ये शर्त रखते है कि वो फिल्म में कोई भी किसिंग सीन नहीं करेंगे. बता दें कि सलमान ने अभी तक किसी भी फिल्म में किसिंग सीन नहीं किया है क्योंकि वो शुरू से हे नो किसिंग सीन पॉलिसी को अपनाते हैं.

Source: AmarUjala

1. शाहरुख खान

बॉलीवुड फिल्मों में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी है. हिंदी सिनेमा में अपना अहम योगदान दे चुके शाहरुख ने बॉलीवुड की बहुत सारी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का परिचय लोगों को दिया है. कहा जाता है कि शाहरुख़ जिस भी फिल्म में काम करते है उस फिल्म को सुपरहिट होना ही होता है. देश और विदेश लोग शाहरुख की एक्टिंग के दीवाने है, लेकिन क्या आप जानते है कि शाहरुख उन अभिनेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर आते है जो किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले फिल्म के निर्माता सामने एक शर्त रखते है और फिल्म निर्माता के उस शर्त को मानने के बाद ही शाहरुख उनकी फिल्म में काम करने के लिए राजी होते है. दरअसल शाहरुख को घोड़ों की सवारी करने से बहुत डर लगता है.

Also Read -   आज़ादी की लड़ाई में सिंधिया परिवार के योगदान पर सवाल उठाने वालो को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया करारा जवाब

Source: Navbharat Times

इसलिए वो फिल्म साइन करने से पहले फिल्म निर्माता के सामने ये शर्त रखते है कि फिल्म में कोई भी हॉर्स राइडिंग का सीन नहीं होगा और इस शर्त के पूरा होने के बाद ही वो किसी फिल्म में काम करने के लिए राजी होते हैं.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles