Raghav Chaddha: आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से किए गए निलंबित, जानिए क्यों लिया गया एक्शन ?

0
15423
फाइल फोटो

लोकसभा और राज्यसभा में जबरदस्त हंगामा चल रहा है. अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. राघव चड्ढा को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है और इसके अलावा ‘आप’ के दूसरे सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं, उनका सस्पेंशन भी बढ़ा दिया गया है. बता दें कि ‘आप’ के दोनों नेताओं को विशेषाधिकार समिति का फैसला आने तक राज्यसभा से निलंबित किया गया है. राघव चड्ढा पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है.

फाइल फोटो

राघव चड्ढा को किया गया संस्पेंड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में राघव चड्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और इसी को आधार बनाकर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. पांच सांसदों का दावा है कि दिल्ली सेवा विधेयक को उनकी सहमति के बिना सेलेक्ट कमेटी को भेजने के प्रस्ताव पर उनके नाम का उल्लेख किया गया था. यह प्रस्ताव आप सांसद राघव चड्ढा ने पेश किया था. वहीं, विरोध दर्ज करने वाले तीन बीजेपी सांसद हैं एक डिजिटल से है और एक अन्नाद्रमुख सांसद भी शामिल है. हालांकि, इस मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जांच की मांग की थी.

फाइल फोटो

राघव चड्ढा ने आरोपों को बताया झूठा

आपको बता दें कि इस विवाद के सामने आते ही राज्यसभा के उपसभापति ने आश्वासन दिया कि इसकी जांच कराई जाएगी. वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है. राघव चड्ढा ने कहा था कि वह विशेषाधिकार समिति द्वारा भेजे नोटिस का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि बतौर सांसद मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने वाले बीजेपी के हथकंडे का खुलासा करूंगा. पार्टी ने बताया उनका कहना है कि एक युवा और प्रभावी सांसद राघव चड्ढा की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए उनके खिलाफ साजिश के तहत बीजेपी अभियान चला रही है जिसकी पार्टी निंदा करती है. बताते चलें कि राघव चड्ढा को दुर्व्यवहार के चलते राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है, देखना होगा कि इसको लेकर राघव चड्ढा का क्या बयान सामने आता है.