CM Yogi: 22 जनवरी भारत के विश्वास, लोकआस्था और गौरव की पुर्नप्रतिष्ठा का दिन…बोले सीएम योगी

0
29822
फाइल फोटो

22 जनवरी को होने वाले दिव्य महोत्सव को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. सूबे के मुखिया लगातार तैयारियों का जायजा लेते रहते हैं. इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ न्यास के तत्वाधान में श्री राम जन्मभूमि पर पीएम मोदी की उपस्थिति में 22 जनवरी को प्रभु श्री रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह संपन्न हो रहा है जिसे लेकर संपूर्ण अयोध्या धाम, यूपी और देश में खुशी माहौल है. ये भारत के विश्वास और गौरव की पुर्नप्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. बता दें कि सीएम ने विश्वास जताया कि अभी तक जैसे सभी कार्यक्रम सकुशल संपन्न हुए हैं वैसे ही 22 जनवरी का कार्यक्रम भी ऐतिहासिक होगा.

22 जनवरी को सुरक्षा की तैयारी पूरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी ने सुरक्षा की तैयारियों को लेकर कहा कि, ‘स्थानीय स्तर पर प्रशासन और प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने पहले से ही सभी व्यवस्थाओं की तैयारी कर ली है. बेहतर तालमेल के जरिए लोकल स्तर पर समन्वय सुविधा ट्रैफिक सुरक्षा आदि के जरिए 22 जनवरी के ऐतिहासिक कार्यक्रम को भव्यता, दिव्यता, सुरक्षा और सुव्यवस्थित तरीके से करने की तैयारी पूरी कर ली गई है. प्राण प्रतिष्ठा के दिन सुरक्षा की किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो इसको लेकर तैयारियां हो गई है…’

फाइल फोटो

सीएम योगी की अपील

आपको बता दें कि सीएम योगी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि, ‘पांच सदी के बाद ये अवसर आया है. हर किसी के मन में उत्साह और उमंग है. हर श्रद्धालु दर्शन करना चाहता है जो भावनाएं आपके मन में है वही हमारे मन में भी है लेकिन मेरी आपसे अपील है कि शीत लहर ज्यादा है इसलिए पैदल ना आए, हम जनपद और राज्यों की व्यवस्था दे रहे हैं. बेहतर तालमेल और समन्वय से ही दर्शन हो पाएंगे. अयोध्या में किसी को भी परेशानी नहीं होगी…’ बताते चलें कि सीएम योगी ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर अन्य भी कई बातें बताईं हैं. फिलहाल, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशवासियों में खास उत्साह है.