PM Modi: ’10-12 साल पहले सरकार की स्थिति फोन जैसी थी…’, पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए गिनाईं वर्तमान की उपलब्धियां

0
11216
फाइल फोटो

कोई भी क्षेत्र हो देश आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है. नई-नई चीजों का उद्घाटन किया जा रहा है जिससे भविष्य में देश को फायदा हो. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 27 अक्टूबर को भारत मंडपम प्रगति मैदान में सातवें भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2023 का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने यहां आयोजित प्रदर्शनी का भी मुआयना किया. बता दें कि इसी कड़ी में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी उन्हें नई तकनीक के बारे में बताते नजर आए. वहीं, पीएम मोदी ने इस दौरान विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर भी तंज कसा.

फाइल फोटो

“पहले सरकार की स्थिति फोन जैसी थी”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने पहले की बात करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, ’10-12 साल पुराने समय को याद कीजिए जब आउटडेटेड मोबाइल फोन की स्क्रीन बार-बार हैंग करती थी चाहे आप कितना भी स्वाइप कर लें, बटन दबा लें कुछ असर नहीं होता था और ऐसी स्थिति उसे समय सरकार की थी…’

फाइल फोटो

“द फ्यूचर इज हेयर एंड नाउ”
आपको बता दें कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारत के विकास के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि, ‘आज हर दिन टेक्नोलॉजी में बदलाव के कारण हम कहते हैं कि द फ्यूचर इज हेयर एंड नाउ. इस प्रदर्शनी में मैंने फ्यूचर की एक झलक देखी. टेलीकॉम हो, टेक्नोलॉजी हो, कनेक्टिविटी हो, 6G हो, AI हो या फिर दूसरे सेक्टर्स…आने वाले समय बिल्कुल ही अलग होने जा रहा है…’ बताते चलें कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई बार 6जी का जिक्र किया. वहीं, कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा, देखना होगा कि आखिर तकनीकी के क्षेत्र में भारत कितनी तरक्की करता है और इन टीका-टिप्पणियों का आगामी चुनाव पर कैसा असर पड़ता है.