PM Modi: 1 लाख लोगों को होगा लाभ, पीएम मोदी ने जारी किए 540 करोड़…कहा- ‘आदिवासियों के अपने घर का सपना पूरा होगा’

0
18168

देश के विकास और गरीबों को फायदा हो इसलिए सरकारी योजनाएं चलाई जाती हैं. इन योजनाओं का लोग भरपूर फायदा भी उठा रहे हैं और इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदिवासी ग्रामीण आवास योजना के तहत पहली किस्त जारी कर दी है जिसका 1 लाख लोग लाभ उठा पाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी ने पहली किस्त के रूप में 540 करोड़ रुपये जारी किए हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने लाभार्थियों से बातचीत भी की है. दरअसल, जनजाति आदिवासी समुदाय को घर देने के लिए केंद्र सरकार ‘पीएम जनमन’ के रूप में योजना चल रही है जिसके चलते समुदाय के जरूरतमंद लोगों को घर मुहैया कराया जा रहा है.

फाइल फोटो

पीएम ने जारी की किस्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लाभार्थियों ने पीएम से बातचीत के दौरान कहा कि, ‘प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं से लाभ के रूप में नल से जल, घर, गैस कनेक्शन, बिजली आदि मिल रहा है.’ लाभार्थियों ने योजनाओं से होने वाले कई फायदों के बारे में बताया. वहीं, पीएम मोदी का कहना है कि, ‘हमारी कोशिश है कि इन कल्याणकारी योजनाओं का हर किसी को लाभ मिले, कोई भी व्यक्ति से वंचित न रह जाए…’

फाइल फोटो

योजनाओं का चुनाव से संबंध?
आपको बता दें कि ‘पीएम जनमन’ योजना को विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह के सामाजिक आर्थिक कल्याण के लिए 15 नवंबर को जनजाति गौरव दिवस के मौके पर लॉन्च किया गया था. फिलहाल तो पीएम मोदी ने पहली किस्त के रूप में 540 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं. बताते चलें कि सरकार की कई योजनाओं को कभी-कभी राजनीति के नजरिए से भी देखा जाता है. हालांकि, फिलहाल ऐसा कुछ भी नहीं है. इस योजना का मकसद जरूरतमंदों की सेवा करना ही है.