‘वोकल फॉर लोकल’ की पिच अब पहुंची चीन की सीमा तक, चीन की सीमा से सटे गांव में पीएम मोदी ने की अपील

0
212

प्रधानमंत्री मोदी का जोर वोकल फॉर लोकल पर रहा है। इसी के हिस्से के रूप में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की अपनी यात्रा के दौरान लोगों, विशेष रूप से पर्यटकों से स्थानीय रूप से निर्मित उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा खरीदने की अपील की। चीन की सीमा से सटे आखिरी गांव बद्रीनाथ के माणा में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं देश के सभी पर्यटकों से अपील करता हूं कि वे अपने यात्रा बजट का कम से कम 5% स्थानीय उत्पादों को खरीदने पर खर्च करें।”

इससे पहले भी पीएम मोदी विभिन्न अवसरों पर देश से स्थानीय अर्थव्यवस्था को बनाए रखने के लिए स्वदेशी उत्पाद खरीदने की अपील कर चुके है। अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और दूर-दराज के क्षेत्रों के पास स्थित गांवों के बारे में बात करते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित प्रत्येक गांव को अब भारत का पहला गांव माना जाएगा। इस अवसर पर, प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 1,000 करोड़ रुपये की सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

चीन की सीमा से सटे गांव से दिया गया पीएम मोदी का यह संदेश काफी असर दिखा सकता है। इस दीपावली मेक इन इंडिया प्रोडक्ट्स की बिक्री और ज्यादा रहने की उम्मीद जताई जा रही है।