Rahul Gandhi: ‘अच्छा खास हमारे लड़के जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया…’, वर्ल्ड कप में हार को लेकर बोलें राहुल गांधी

0
6445
फाइल फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के जालौर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, ‘अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया.’ बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर इशारों ही इशारों में तंज कसा है.

फाइल फोटो

पीएम मोदी पर तंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी जनसभा में पीएम मोदी का जिक्र कर निशान साध रहे थे. इस दौरान जनसभा में कुछ लोग पनौती-पनौती चिल्लाने लगे तो इस पर राहुल गांधी बोले कि, ‘अच्छा भला हमारे लड़के वहां वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन पनौती ने हरवा दिया. टीवी वाले ये नहीं कहेंगे लेकिन जनता जानती है…’ इतना ही नहीं राहुल गांधी ने आगे भी पीएम मोदी पर कई चीजों को लेकर प्रहार किया. वहीं, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप में भारत की हार का ठीकरा भी पीएम मोदी पर ही फोड़ दिया. उन्होंने कहा कि, ‘मोदी को देखकर खिलाड़ी तनाव में आ गए. मोदी को मैच में नहीं जाना चाहिए था, मोदी की वजह से हम हार गए क्योंकि खिलाड़ी दबाव में आ गए थे. वही हार का कारण था…अगर मनोबल बढ़ाना था तो वर्ल्ड कप से पहले मिल लेते.

फाइल फोटो

राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप में हार के बाद ट्विटर पर अचानक ‘पनौती’ शब्द ट्रेंड करने लगा है जो विपक्षों ने बीजेपी से जोड़ा. विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री मोदी के स्टेडियम पहुंचने पर निशान साधा तो वहीं सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर ही पलटवार कर दिया है. विपक्ष का कहना है कि भारतीय टीम इसलिए हारी क्योंकि वहां पर पीएम मोदी थे तो वहीं सत्ताधारी पार्टियां भी राहुल गांधी और कांग्रेस के नेताओं पर जमकर निशाना साध रही है और राहुल गांधी से माफी की मांग भी करी जा रही है. बताते चलें कि राहुल गांधी के पीएम मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर बवाल बढ़ता जा रहा है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इसमें और क्या कुछ होता है.