Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, भारी गोलीबारी में मैतई समुदाय के तीन लोगों की मौत तो कुकी समुदाय के घरों में हुआ ये

0
7918
फाइल फोटो

मणिपुर में हिंसा थमती हुई नजर नहीं आ रही है. एक बार फिर से यहां पर हिंसा भड़की और राज्य के विष्णुपुर जिले में देर रात हिंसा हुई जिसमें करीब 3 लोगों की मौत हो गई. बता दें कि जिन तीन लोगों की मौत हुई है वो कथित तौर पर क्वाक्टा इलाके के मैतेई समुदाय से हैं. वहीं, कुकी समुदाय के लोगों के घरों में भी आग लगा दी गई.

फाइल फोटो

हिंसा में कमांडो घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुकी समुदाय और मणिपुर पुलिस के बीच जवाबी कार्रवाई में एक कमांडो के सिर में भी चोट लग गई. हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद विष्णुपुर जिले में स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है. विष्णुपुर अस्पताल में कमांडो को भर्ती कराया गया और इलाके में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया. हालांकि, मणिपुर में आए दिन हो रही ऐसी घटनाओं से लोगों में डर का माहौल लगातार बना हुआ है.

फाइल फोटो

क्यों भड़की मणिपुर में हिंसा?

आपको बता दें कि मणिपुर में पिछले 3 महीनों से ज्यादा के समय से हिंसा भड़की हुई है. बताया जा रहा है कि मणिपुर में कुकी और मैतई समुदाय के बीच जातीय हिंसा भड़की हुई है जोकि थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले दिनों मणिपुर से एक वीडियो सामने आया था जिसमें दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया जा रहा था. बताते चलें कि इस वीडियो ने प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए थे. बहरहाल, देखना होगा कि आखिर मणिपुर में कब हिंसा खत्म होती है और कब मणिपुरवासी फिर से शांति से अपनी जिंदगी की शुरूआत करते हैं.