BJP Meeting: पीएम मोदी का बयान, बोले- ‘तीन राज्यों में जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा…’

0
5470
फाइल फोटो

दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. इस दौरान तीन राज्यों में मिली बीजेपी की जीत को लेकर चर्चा हुई. पीएम मोदी ने तीन राज्य में मिली जीत को कार्यकर्ताओं को समर्पित किया. वहीं, बैठक में देश के और भी कई बड़े मुद्दों को लेकर बातचीत की गई. बता दें कि पीएम मोदी ने दक्षिण भारत में आए तूफान ‘मिचौंग’ से हुए नुकसान के बारे में भी बात की.

फाइल फोटो

सीएम पद के दावेदारों पर चर्चा!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए मुख्यमंत्री पद के दावेदारों पर चर्चा की संभावना जताई गई थी. हालांकि, इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक बात सामने नहीं आ रही है लेकिन ऐसे क्यास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इस बार युवाओं को सत्ता की बागडोर संभालने के लिए दे सकती है. हालांकि, जब आधिकारिक जानकारी सामने आएगी तो उसके बाद सारी बातें साफ हो जाएंगी की सीएम पद का उम्मीदवार कौन है.

फाइल फोटो

कई सांसदों ने दिया इस्तीफा
आपको बता दें कि बुधवार को चुनाव जीतने वाले 12 सांसदों में से 10 सांसदों ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, इसमें बड़ी बात ये है कि राजस्थान से चुनाव जीतने वाले महंत बाबाबालक नाथ ने इस्तीफा नहीं दिया है. हालांकि, उनके इस्तीफे की भी बात सामने आ रही है कि वो आज या कल इस्तीफा सौंप सकते हैं. वहीं, बात राजस्थान की राजनीति की करें तो राजस्थान में सीएम पद को लेकर असमंजस बरकरार है क्योंकि वहां पर बीजेपी सरकार बनाएगी और पहले कांग्रेस की सरकार थी इसलिए यहां पर थोड़ी मुश्किल देखने को मिल रही है. हालांकि, पहले सीएम पद के उम्मीदवार का नाम सामने आ जाता था लेकिन इस बार बीजेपी ने घोषणा नहीं की थी इसलिए मुश्किल और भी ज्यादा है. बताते चलें कि असमंजस्य लगातार बरकरार है. बहरहाल, देखना होगा कि राजस्थान में सीएम की कुर्सी कौन संभालेगा और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कितनी मजबूत है.