CM Yogi: अब यूपी के इस जिले का बदलेगा नाम, पुकारा जाएगा ‘हरिगढ़’!, कैबिनेट की मंजूरी बाकी

0
4050
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कई जिलों का नाम बदलकर दूसरा रखा है. इसी कड़ी में यूपी के जिले का नाम फिर से बदलने वाला है. बता दें कि अब अलीगढ़ का नाम बदलकर ‘हरिगढ़’ रखने की योजना बनाई गई है जिसे सर्वसम्मति से पास भी कर दिया गया है, सिर्फ इस पर कैबिनेट की मुहर लगना बाकी है. इस प्रस्ताव पर नगर निगम की बैठक में सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी है, अब इसे आगे भेजने की तैयारी की जा रही है. हालांकि, जिले का नाम बदलने की तैयारी हो रही है लेकिन ये मंजूरी के बाद ही सफलतापूर्वक बदल पाएगा.

फाइल फोटो

अलीगढ़ का नाम अब ‘हरिगढ़’!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महापौर प्रशांत सिंहल ने बताया कि, ‘बैठक में एक पार्षद संजय पंडित की ओर से एक प्रस्ताव अलीगढ़ को हरिगढ़ करने का रखा गया था जिसको सर्वसम्मति से सभी पार्षदों ने पास करा दिया. अब इसे आगे शासन को जल्द ही भेजा जाएगा. मुझे उम्मीद है कि बहुत जल्दी शासन इसे संज्ञान में लेकर अलीगढ़ के नाम को ‘हरिगढ़’ करने की हमारी मांग को पूरा करेगा…’

फाइल फोटो

नाम बदलने के पहले ही दे दिए थे संकेत
आपको बता दें कि 21 अगस्त को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अलीगढ़ जिले का दौरा किया था और उस दौरान ही अलीगढ़ का नाम बदलने के संकेत दे दिए थे. भाषण के दौरान उन्होंने ‘जय श्री राम’ और कल्याण सिंह बाबूजी अमर रहे के नारे लगाए थे. वहीं, उन्होंने एक बार बोला कि अरे हरिगढ़ वालों तेज आवाज में बोलो जय श्री राम तो वहीं इस पर सभी लोगों ने तेज आवाज में इस नारे को बुलंद किया. बताते चलें कि इससे पहले भी कई बार उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों का नाम बदला गया है, देखना होगा कि आखिर कब तक ये नाम बदलता है.