Mayawati: ‘लोकसभा चुनाव में अकेले उतरेगी BSP, किसी गठबंधन का नहीं होगा साथ’, मायावती ने दी जानकारी

0
12572

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने लगभग तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, एसपी समेत सभी पार्टियां जोरों शोरों से तैयारियों में जुटी हुई हैं और लोकसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल भी पार्टियों ने तेज कर दी है. जी हां, सत्ताधारी बीजेपी पार्टी फिर से केंद्र में सरकार बनाने का दावा कर रही है तो वहीं विपक्षी पार्टियां कई तरह की टिका टिप्पणी करके सत्ता में आने की राग अलाप रही हैं. बता दें कि इसी कड़ी में बीएसपी चीफ मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी चुनाव को लेकर एक बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि बीएसपी लोकसभा चुनाव के मैदान में अकेले उतरेगी.

फाइल फोटो

अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा – मायावती
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मायावती ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, ‘गठबंधन करने से पार्टी को फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है और वोट प्रतिशत भी घट जाता है और अन्य दलों को फायदा पहुंच जाता है इसलिए अधिकांश पार्टी बीएसपी से गठबंधन कर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन हमारी पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अकेले उतरेगी. हम इसलिए अकेले चुनाव लड़ते हैं क्योंकि इसका सर्वोच्च नेतृत्व एक दलित के हाथ है. गठबंधन करके बीएसपी का पूरा वोट गठबंधन की पार्टी को चला जाता है…’

फाइल फोटो

यूपी में हमने बहुत काम किया- मायावती
आपको बता दें कि आगामी चुनाव लड़ने की जानकारी के साथ-साथ मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा और इस दौरान उन्होंने यूपी में किए हुए अपनी सरकार के कामों को गिनाया. उन्होंने कहा कि, ‘हमने यूपी में अपनी चार बार की सरकार में सभी वर्गों के लिए काम किया है. सरकार नामें और स्वरूप बदलकर अपना बनाने का प्रयास कर रही हैं लेकिन जातिवादी होने के कारण ये काम नहीं हो पा रहा है. हमने अपनी सरकार के दौरान वर्तमान सरकारों की तरह मोहताज नहीं बनाया बल्कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में रोजगार दिए…’ बताते चलें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासत हाई है. सभी दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं, देखने वाली बात होगी कि चुनाव का परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आता है.