23.1 C
New Delhi
Saturday, December 3, 2022

छोटे पर्दे पर हिट होने के बाद यह 3 अभिनेत्रियां बॉलीवुड में भी लहरा रही हैं परचम, कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

Editorialछोटे पर्दे पर हिट होने के बाद यह 3 अभिनेत्रियां बॉलीवुड में भी लहरा रही हैं परचम, कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

90 के दशक में छोटे पर्दे के कलाकारों को बॉलीवुड कलाकारों की तुलना में बहुत कम आंका जाता था. उस दौर में टीवी के कलाकारों को बॉलीवुड कलाकारों के सामने कुछ समझा ही नहीं जाता था और उन्हें वो इज़्ज़त और सम्मान नहीं मिलता था जो बॉलीवुड के सितारों को दिया जाता था, लेकिन समय के साथ यह अवधारणा बहुत हद तक बदल चुकी हैं. छोटे पर्दे पर काम करने वाली अभिनेत्रियां अब बॉलीवुड अभिनेत्रियों के जितना ही लाइमलाइट में रहना पसंद करती हैं. बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह ही इन अभिनेत्रियों की भी देश और विदेश में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. यही सबसे बड़ी वजह है की छोटे पर्दे की अभिनेत्रियों की बड़े पर्दे पर मौजूदगी बहुत ज्यादा बढ़ चुकी हैं. आज हम आपको टीवी की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने छोटे पर्दे पर तो अपने अभिनय से कामयाबी हासिल की है, लेकिन अब वो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का जादू चला रही हैं.

3. निकिता दत्ता

निकिता दत्ता भी छोटे पर्दे की उन अभिनेत्रियों में आती हैं जिन्होंने टीवी में नाम और शोहरत कमाने के बाद अपना रुख बॉलीवुड की तरफ मोड़ा है. निकिता छोटे पर्दे के सीरियल ”हासिल”, ”एक दूजे के वास्ते” में दिखाई दी है. इसके अलावा भी निकिता दत्ता ने छोटे पर्दे के बहुत से सीरियल में काम किया है. आपको बता दें कि बॉलीवुड में कदम रखते के साथ ही निकिता दत्ता बॉलीवुड के दिग्गज स्टारों के साथ स्क्रीन शेयर करती हुई दिखाई दी हैं. निकिता दत्ता को शाहिद कपूर के साथ ”कबीर सिंह” फिल्म में भी देखा गया है. इसके अलावा निकिता अभिषेक बच्चन की फिल्म ”बिग बुल” में भी मुख्य किरदार निभाती हुई दिखाई दी है. कहा जा रहा है कि निकिता दत्ता एक बार फिर किसी बड़ी फिल्म में अभिनय करती हुई दिखाई देंगी जिसकी शूटिंग इन दिनों चल रही है.

Also Read -   After Kejriwal's Failure, HM Amit Shah in action to Save Delhi

Source: Times Of India

2. मौनी रॉय

मौनी रॉय ने छोटे पर्दे में कदम ”क्योंकि सास भी कभी बहु थी” सीरियल से रखा था. छोटे पर्दे के इस सुपरहिट शो में काम करके मौनी रॉय को खूब लोकप्रियता मिली. इस सीरियल के बाद मौनी रॉय छोटे पर्दे के और भी बहुत से सीरियल में नजर आई और उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया. मौनी को असली शोहरत टीवी सीरियल ”नागिन” से मिली. इस सीरियल में मौनी रॉय के अभिनय को देखकर हर किसी के डर के मारे पसीने छूट जाते थे. इस सीरियल में मौनी के द्वारा किये गए शानदार अभिनय की वजह से उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आने लगे. मौनी रॉय अक्षय कुमार की फिल्म ”गोल्ड” और जॉन अब्राहम की ”’रोमियो अकबर वाल्टर” जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत चुकी हैं और अब वो जल्द ही आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ”ब्रह्मास्त्र” में भी नजाए आएँगी.

Source: Koimoi

1. अंकिता लोखंडे

साल 2009 में ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले सीरियल ”पवित्र रिश्ता” से अंकिता लोखंडे ने छोटे पर्दें की दुनिया में कदम रखा था. इस सीरियल की वजह से अंकिता घर-घर में बहुत ज्यादा मशहूर हो गयी थी. इस सीरियल में अंकिता के साथ बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. इन दोनों की जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद भी किया था. लोग इस सीरियल के आने का बेसब्री से इंतज़ार करते थे. इस सीरियल में मिली लोकप्रियता की वजह से ही अंकिता को बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के ऑफर मिलने लगे.

Also Read -   How no-confidence motion helped Congress?

Source: D

अंकिता को बॉलीवुड में सबसे पहला ब्रेक कंगना रनौत की साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ”मणिकर्णिका” में मिला था. इस फिल्म में लोग अंकिता की एक्टिंग से बहुत ज्यादा प्रभावित हुए थे.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles