सलमान खान को बॉलीवुड में दबंग के नाम से भी जाना जाता है. सलमान ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि सलमान फिल्मों में जिस भी किरदार को निभाते हैं उस किरदार में खुद को पूरी तरह से ढाल लेते हैं. सलमान ने कड़ी मेहनत और लगन के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. सलमान ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ”बीवी हो तो ऐसी थी” से रखा था. इस फिल्म में सलमान खान साइड रोल में नजर आए थे. सलमान की इस फिल्म ने कमाई तो की थी, लेकिन सलमान इस फिल्म में कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए थे. इसके बाद सलमान ”मैंने प्यार किया ” फिल्म में मेन लीड में नजर आए थे और फिल्म सुपरहिट रही थी. अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में सलमान खान ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है. सलमान ने बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री को बहुत से स्टार भी दिए हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसी महिलाएँ हैं जो सलमान के बहुत ज़्यादा करीब हैं और सलमान इन महिलाओं को स्पेशल फील करवाने का कोई भी मौक़ा हाथ से नहीं जाने देते हैं. इसी वजह से सलमान ने अपने दिल के करीब इन महिलाओं को महँगे-महँगे गिफ़्ट दिए हैं. आज हम आपको सलमान के जीवन की कुछ ऐसी ही महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें सलमान ने दिए है महँगे-महँगे गिफ्ट.

3. जैकलीन फर्नांडिस

सलमान खान की खास महिलाओं की लिस्ट में तीसरा नाम जिस महिला का नाम आता है वो है बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस. जैकलीन फर्नांडिस सलमान खान के साथ बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में नजर आई हैं. सलमान खान के जैकलीन फर्नांडिस के रिश्ते बहुत ज्यादा अच्छे हैं. इन दोनों को एक साथ सलमान के फार्म हाउस में समय बिताते हुए भी बहुत बार देखा गया है. आपको बता दें कि सलमान खान ने जैकलीन फर्नांडिस को तोहफे में एक पेंटिंग दी थी. वहीं बात की जाए इस पेंटिंग की कीमत की तो इस पेंटिंग की कीमत 2.5 करोड़ रूपये के आसपास बताई जाती है.

Also Read -   Why the bubble of Fake news must be burst?

Source: Hindustan Times 

2. सोनम कपूर

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने संजय लीला भांसली की फ़िल्म ”सवारियाँ” से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फ़िल्म में सोनम के साथ रणबीर कपूर ने भी बॉलीवुड में कदम रखा था. सोनम कपूर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में फ़ैशन आईकॉन भी कहा जाता है. साल 2018 में सोनम ने लंदन के बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी रचाकर फिल्मों से किनारा कर लिया है. वहीं इन दिनों सोनम अपने प्रेगनेंसी के टाइम को एन्जॉय कर रही हैं. आपको बता दें कि साल 2015 में सलमान खान और सोनम कपूर फिल्म ”प्रेम रतन धन पायों” में मुख्य किरदार निभाते हुए दिखाई दिए थे. सोनम कपूर भी इस लिस्ट में आती है जिन्हें सलमान खान ने महँगे तोहफ़े दिए हैं. बता दें कि सोनम कपूर सलमान के दिल के बहुत करीब है और इसी वजह से सलमान ने सोनम की शादी पर सोनम को “लेम्बोर्गिनी” कार गिफ़्ट की थी. वहीं बात की जाए इस कार की क़ीमत की तो इस चार की कीमत 90 लाख रूपये के आसपास बताई जाती हैं. आपके लिए ये जानना भी बहुत जरूरी है कि सलमान खान का दिया हुआ तोहफ़ा सोनम की शादी में मिलने वाले सभी तोहफ़ों में सबसे महँगा था.

Source: DNA INDIA

1. अर्पिता खान

सलमान खान के खास लोगों की लिस्ट वैसे तो बहुत लम्बी हैं, लेकिन इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है उनकी छोटी बहन अर्पिता खान का. अर्पिता को सलमान अपने परिवार में सबसे ज़्यादा प्यार करते है और इस बात से कोई भी अनजान नहीं हैं. आज भी सलमान खान अपनी बहन अर्पिता का बहुत ज़्यादा ख़्याल रखते हैं और उनकी सभी ज़रूरतों को पूरा भी करते हैं. आए दिन सलमान अपनी छोटी बहन अर्पिता को कोई ना कोई तोहफ़ा देते रहते हैं और इन्हीं तोहफ़ों में से एक सबसे महँगा तोहफ़ा सलमान ने अर्पिता खान को उनकी शादी पर दिया है. बता दें कि बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान ने अपनी बहन को उसकी शादी पर ‘‘रोल्स रोयस’’ कार गिफ्ट की थी.

Also Read -   Hardline Separatist Leader Syed Ali Shah Geelani quits Hurriyat Conference

Source: Ti

वहीं बात की जाए इस कार की कीमत की तो सलमान के द्वारा गिफ्ट की गई इस कार की कीमत करीब 3.5 करोड़ रूपये के आसपास बताई जाती हैं. अब आपको भी इस बात का अंदाज़ा हो ही गया होगा कि अर्पिता खान की सलमान के जीवन में क्या अहमियत है.