TMC सांसद ने उतारी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल, मौके पर मौजूद रहे राहुल गांधी समेत कई दिग्गज…घटना को उपराष्ट्रपति ने बताया शर्मनाक

0
12662

संसद के शीतकालीन सत्र से कई विपक्षी सांसद सस्पेंड किए गए जिसके बाद सस्पेंड हुए विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में धरना देना शुरू कर दिया…इस दौरान सांसद नारेबाजी कर गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर भी बैठ गए. बता दें कि हद तो तब हो गई जब एक टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी. इसको उपराष्ट्रपति ने बेहद शर्मनाक बताया है.


क्यों किया गया सस्पेंड?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष दोनों सदनों में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बयान कगी मांग कर रहा है. इसी मांग को लेकर दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया जिसके बाद ही विपक्षी सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. कुल मिलाकर अब तक 100 से ज्यादा सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है.


सांसद ने उतारी राज्यसभा के सभापति की नकल
आपको बता दें कि जिन विपक्षी सांसदों को सदन से निलंबित किया गया है उन्होंने संसद परिसर में हंगामा किया. एक टीएमसी सांसद ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल जिसको उपराष्ट्रपति ने बेहद ही शर्मनाक बताया. उपराष्ट्रपति ने कहा कि, ‘ये घटना शर्मनाक है, हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद इसकी वीडियो बना रहा है. गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे आपके, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको, कुछ जगह तो बख्शों…’ बताते चलें कि जब टीएमसी सांसद ये नकल उतारने वाली हरकत कर रहे थे तब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रमोद तिवारी, जयराम रमेश समेत कई बड़े नेता मौजूद थे और इन दिग्गजों की मौजूदगी में हुई ऐसी हरकत से ही सियासत गरमा रही है, देखना होगा कि आखिर इसको लेकर क्या कार्रवाई की जाती है.