बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ अपनी ख़ूबसूरती का बहुत ज़्यादा ध्यान रखती हैं. कुछ अभिनेत्रियाँ तो अपने मेकअप पर हर महीने लाखों रुपए खर्च करती है ताकि उनकी सुंदरता में चार चाँद लग सके. इन अभिनेत्रियों की इन्हीं खूबसूरती को देखकर लड़कियाँ इन्हें अपना रोल मॉडल बना लेती हैं और इनके लाइफ़ स्टाइल को जमकर फ़ॉलो करती हैं. ये तो आपको अच्छे से पता ही होगा कि बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने खुद को और भी ज़्यादा खूबसूरत दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया है. ऐसा करवाना इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लिए बहुत ही आम बात है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता है जिन्होंने खुद को और भी ज़्यादा स्मार्ट दिखने के लिए किसी ना किसी सर्जरी का सहारा लिया. इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम भी शामिल है जिनके बारे में सुनकर आपको जरुर झटका लगने वाला है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने स्मार्ट दिखने के लिए करवाई है कोई ना कोई सर्जरी.

3. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में अमिताभ के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. फिल्मों में अमिताभ बच्चन 52 साल की लंबी पारी खेल चुके हैं. 79 साल के अमिताभ आज भी अपने फैंस का बिना थके-रुके मनोरंजन कर रहे हैं. अपने 52 सालों में अमिताभ ने बॉलीवुड के कई छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं जो अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर किसी भी फिल्म को हिट या सुपरहिट करवा सकते हैं. बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ बच्चन का दबदबा हमेशा बना रहता हैं. शायद आपको इस बात का ज़रा भी अंदाज़ा ना हो कि अमिताभ बच्चन ने जिस दिन से फ़िल्मों में कदम रखा है उन्होंने खुद की स्मार्टनेस पर बहुत ज़्यादा ध्यान दिया है. कहा जाता है कि खुद को और भी ज़्यादा यंग और स्मार्ट दिखाने के लिए अमिताभ बच्चन ने हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई हुई है. जिसकी वजह से आज 79 साल की उम्र में भी उनके बाल बहुत घने है.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 कपल अपनी माँ के कारण हुए थे अलग, पहले वाला नाम हैरान कर देगा

Source: Patrika

2. शाहिद कपूर

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ”इश्क-विश्क” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा रहने वाला है. अपने अभी तक के फिल्मी करियर में शाहिद कपूर ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट और हिट फ़िल्में दी है और इसी वजह से आज शाहिद कपूर की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. शाहिद कपूर ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनके अभिनय को लोगों का भरपूर प्यार भी मिला है. साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ”कबीर सिंह” शाहिद कपूर के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म थी. इस फिल्म में शाहिद के अभिनय को लोगों ने बहुत प्यार दिया था और इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद शाहिद के बॉलीवुड फिल्मों के ऑफरों की बाढ़ आ गयी थी. शायद आपको ना पता हो कि खुद को और भी ज्यादा स्मार्ट दिखाने के लिए शाहिद कपूर ने अपनी नाक की सर्जरी करवाई है. वो अपने नाक के बड़े आकर से बहुत ज्यादा परेशान थे. इसी वजह से उन्हें अपने नाक की राइनोप्लास्टी नाम की सर्जरी करवानी पड़ी.

Source: Patrika

1. शाहरुख़ खान

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. छोटे पर्दें से एक्टिंग का करियर शुरू करने वाले शाहरुख खान ने बॉलीवुड तक सफर खुद की मेहनत और लगन के दम पर हासिल किया है. आज शाहरुख़ खान की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे और दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. 56 साल की उम्र में भी शाहरुख खान आज के अभिनेताओं को एक्टिंग और फिटनेस के मामले में कड़ी टक्कर देते हैं. अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में शाहरुख खान ने बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. शाहरुख के बारे में कहा जाता है कि वो बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे है जो अपने नाम से ही बॉलीवुड फिल्मों को सुपरहिट या हिट करवा सकते हैं.

Also Read -   Is the economy of India doing better under Modi?

Source: Patrika

शायद आपको ना पता हो कि खुद को और भी ज्यादा स्मार्ट दिखाने के लिए शाहरुख़ खान बहुत सी सर्जरी करवा चुके हैं. उन्होंने अपने बालों का हेयर ट्रांसप्लांट करवाया है जिसकी वजह से उनके बाल बहुत घने लगते हैं.