हर शादीशुदा जोड़े के जीवन में एक ऐसा समय आता है जब वो माँ-बाप बनने के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार कर लेते हैं. माँ बनना हर एक लड़की का सपना होता है. माँ शब्द के आगे हर शब्द बहुत ज़्यादा छोटा और मामूली दिखाई देता है. इस दुनिया में एक माँ बच्चे का रिश्ता सबसे ज़्यादा गहरा होता है. कोई भी माँ अपने बच्चे की बात बिना कहे ही समझ जाती है. वो अपने बच्चे के लिए दुनिया में किसी से भी लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं. एक लड़की के लिए माँ बनने का सुख सबसे बड़ा सुख होता है और वह असल मायने में पूर्ण तभी मानी जाती है जब वो माँ बनती है. माँ बनने का एहसास सबके लिए एक जैसा ही होता है चाहे वह कोई आम लड़की हो या बॉलीवुड का कोई सेलेब्रिटी. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जो माँ-बाप होने का फ़र्ज़ बेख़ूबी निभा रहे हैं, लेकिन कुछ सितारे ऐसे भी है जो सरोगेसी की मदद से माँ-बाप बने है. ये तो आपको भी पता होगा कि सरोगेसी उन लोगों के लिए बहुत मददगार साबित होती है जो किसी ना किसी वजह से माँ-बाप नहीं बन पाते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही अभिनेता और अभिनेत्रियों के बारे में जा रहे हैं जो सरोगेसी के ज़रिये माँ-बाप बने है.

3. शाहरुख खान-गौरी

साल 1992 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘‘दीवाना” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले शाहरुख खान को बॉलीवुड में किंग खन के नाम से भी जाना जाता है. आज शाहरुख़ खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे महँगे अभिनेताओं में की जाती है. शाहरुख खान के बारे में कहा जाता है कि वो बॉलीवुड की जिस भी फ़िल्म में काम करते हैं उसके हिट या सुपरहिट होने के चांस बहुत ज़्यादा होते हैं. अभी तक के अपने फ़िल्मी करियर में शाहरुख खान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. शाहरुख खान ने अभी तक बॉलीवुड की हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनकी केमिस्ट्री हर अभिनेत्री के साथ जम भी जाती है. ये तो आपको भी पता है कि साल 1992 में शाहरुख खान ने गौरी से शादी रचाई थी. इन दोनों के शादी करने में बहुत दिक्कतें भी आई थी क्योंकि शाहरुख खान मुस्लिम है और गौरी हिन्दू, लेकिन इन दोनों के प्यार के आगे गौरी के परिवार वालों को झुकना पड़ा और इन दोनों की शादी के लिए घरवाले राजी हो गए. शाहरुख़ से शादी करने के बाद गौरी ने साल 1997 में बेटे आर्यन को जन्म दिया और साल 2000 में बेटी सुहाना खान को, लेकिन आपको बता दें कि इन दोनों का एक और बेटा है अब्राम खान जिसका जन्म साल 2013 में सरोगसी की मदद से हुआ है.

Also Read -   What is the Significance of India's Ban on 59 Chinese Apps ?

Source: Timesnowhindi

2. शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा

साल 1993 में ”बाजीगर” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में की जाती है. 46 साल की उम्र में भी शिल्पा फ़िटनेस के मामले में बॉलीवुड की आज की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. शिल्पा ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है. बॉलीवुड में शिल्पा का करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. शिल्पा की ज़िंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था जब उनका बॉलीवुड में करियर ख़त्म होने की कगार पर पहुंच गया था. साल 2009 में शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से अचानक शादी करके सबको हैरान कर दिया था. राज कुंद्रा से शादी करने के बाद शिल्पा ने साल 2012 में बेटे विआन कुंद्रा को जन्म दिया, लेकिन बेटे के जन्म के बाद शिल्पा दूसरे बच्चे को किसी वजह से जन्म नहीं दे पा रही थी इसलिए शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा सरोगेसी की मदद से साल 2020 में एक बच्ची के माता पिता बने. शिल्पा ने अपनी बेटी का नाम समीशा रखा है और वो आए दिन अपनी बेटी के साथ के फोटो और वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालती रहती है.

Source: Telly Update

1. प्रीति जिंटा-जैन गुड नाइट

प्रीति ने साल 1998 में रिलीज हुई ”सोल्जर” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. बॉलीवुड में डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री प्रीति ने अपनी डिंपल वाली स्माइल से हर किसी को दीवाना बनाया है. देश और विदेश में लाखों लोग प्रीती की स्माइल के दीवाने हैं. बॉलीवुड फ़िल्मों में अपने अभिनय का जादू चलाने वाली प्रीति ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. अपने डिंपल वाली स्माइल से लाखों दिलों को दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा की शादी की खबर भी अचानक ही आई थी. साल 2016 में प्रीति ने विदेशी बाबू जीन गुडइनफ से शादी रचाकर सबको हैरान कर दिया था.

Also Read -   Gujarat Elections 2017: Will AAP be able to win a single seat in Gujarat ?

Source: DNA INDIA

जीन गुडइनफ से शादी रचाकर प्रीति विदेश में ही बस गयी है और शादी के 6 साल बाद साल 2021 में सेरोगेसी की मदद से प्रीति 2 जुड़वां बच्चों की माँ भी बन गयी है. जिसके जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी.