बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सी खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर आज बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसको हासिल करना हर किसी के बस की बात बिलकुल भी नहीं हैं. अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से कुछ अभिनेत्रियां तो बॉलीवुड में पहचान बनाने में सफल रही वहीँ कुछ अभिनेत्रियों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगी है. बॉलीवुड में ऐसी भी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जो अपनी किसी एक छोटी सी गलती की वजह से दुनियाभर में बदनाम हो चुकी है.आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी एक गलती की वजह से हो चुकी हैं बदनाम और इसी वजह से उन्हें फिल्मों में अपनी जगह पक्की करने के लिए करना पड़ा है कड़ा संघर्ष.
4. अमीषा पटेल 
”कहो ना प्यार है” फिल्म से बॉलीवुड में अपने अभिनय का लौहा मनवा चुकी अभिनेत्री अमीषा पटेल को शराब और सिगरेट की बहुत बुरी लत लगी है. अपनी पहली ही फिल्म से दुनियाभर में प्रसिद्ध हुई अभिनेत्री अमीषा पटेल का करियर शुरू होते के साथ ही खत्म हो गया. फिल्मों में काम ना मिलने से दुखी अमीषा को सिगरेट पीने की लत लग गयी. अमीषा को बहुत बार बॉलीवुड की पार्टियों में नशा करते हुए देखा गया है. अमीषा इन पार्टियों में इतना नशा कर लेती है की वो ठीक से खड़ी भी नहीं हो पाती है. जिसकी वजह से उन्हें बहुत बार बदनामी का सामना करना पड़ा था. अमीषा की इस हरकत की वजह से उन्हें फिल्मों में काम मिलना भी बंद हो गया था और अमीषा ने फिल्म जगत से पूरी तरह से दूरी बना ली.
Source: Viral Sandesh 
3. करीना कपूर खान 
अभिनेत्री करीना कपूर को आज के समय में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिना जाता है. करीना कपूर खान ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग और खूबसूरती से हर किसी को उनका दीवाना बनाया हुआ है. बताया जाता है कि एक दौर ऐसा आया था जब करीना को शराब पीने की लत लग गयी थी और इसी वजह से उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे बदनाम अभिनेत्रियों में की जाने लगी थी. हालांकि बाद में करीना ने शराब पीना बिलकुल बंद कर दिया है. दो बच्चों की माँ करीना अब कम मात्रा में ही अपने शराब और सिगरेट के शौक को पूरा करती है. सैफ से शादी करने के बाद करीना बॉलीवुड की पार्टियों में भी बहुत कम शामिल होती है जहाँ शराब का सेवन बहुत ज्यादा किया जाता है.
Source: India Forum
2. विद्या बालन 
छोटे पर्दे से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री विद्या बालन की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्रियों में की जाती है. विद्या ने बॉलीवुड को बहुत सारी हिट फ़िल्में दी है. देश के आलावा विदेश में भी विद्या के अभिनय को लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जाता है,लेकिन सोशल मीडिया पर विद्या बालन की ऐसी बहुत सी तस्वीरें वायरल हुई है जिनमें वो शराब पीती हुई दिख रही हैं और उनकी इसी हरकत की वजह से विद्या को बहुत बार बदनामियों का सामना करना पड़ा है. हालांकि विद्या ने कभी भी इस बात को खुद से कबूल नहीं किया है कि उन्हें शराब पीने की बुरी आदत है और इस वजह से उन्हें बहुत बार शर्मिंदा भी होना पड़ा है.
Source: Pinterest
1. आलिया भट्ट 
बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने साल 2012 में करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म ”स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से बॉलीवुड में कदम रखा था. आलिया भट्ट ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी है और अपने शानदार अभिनय के दम पर आज आलिया ने खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. कहा जाता है कि आलिया अपनी किसी भी फिल्म को साइन करने से पहले स्क्रिप्ट को अच्छे से पढ़ती है जब जब उन्हें लगता है कि फिल्म हिट या सुपरहिट होगी वो तभी फिल्म करने के लिए हामी भरती है. इन दिनों आलिया बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियां बटोर रही हैं. कहा जा रहा कि इस साल ये दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं.
Source: Indiatimes
बता दें कि आलिया को बहुत बार अपनी जनरल नॉलेज की वजह से बदनामी का शिकार होना पड़ा है. कपिल शर्मा के शो में आई आलिया से जब 12 का टेबल पूछा गया तो आलिया वो भी ढंग से नहीं सुना पाई थी और शर्म से पानी-पानी हो गयी थी.
Also Read -   Will Shinzo Abe’s Gujarat trip affect the result of upcoming Gujarat Election?