बिहार के शख्स की चमकी किसमत,अचानक अकाउंट मे आये1खरब 68 अरब 33 करोड़ रुपये 

0
265

दोस्तों इन्सान अपने जीवन में पैसा कमाने के लिए हर संभव प्रयास करता है इसके लिए मनुष्य दिन -रात मेहनत भी करता है तब जा करके वह अपने किसी न किसी काम के लिए रूपया एकत्रित कर पाता है ताकि व्यक्ति के सपने पुरे हो सके लेकिन फिर भी इन्सान की कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी वह अपनी निजी जरुरतो को पूरा करने में समर्थ रहता है हालाकि कभी -कभी अपनी दैनिक जरुरतो को पूरा करने के बावजूद भी हर एक इन्सान कुछ पैसो को जोड़कर रखना चाहता है ताकि जमा राशि उसके बुरे समय में काम आ सके इसीप्रकार से इन दिनों कुछ ऐसा सुनने को आया है कि बिहार के एक युवक की रातो रात किसी प्रकार से किस्मत बदल गयी तो आइये जानते है इस युवक के बारे में जिसने रातोरात कमाई खरबों की कीमत. जानने के लिए बने रहे लेख के अंत तक

रोजाना की जरुरतो को पूरा करने में ही आम आदमी की पूरी तन्खाह लग जाती है ऐसे में सेविंग करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है .फिर भी यदि कोई अपनी इच्छाओ को इग्नोर कर के अपना मन मार कर थोडा थोडा भी सेव करे तो उसके खाते में कुछ हजार ही जमा कर पाता है लेकिन यदि सैलरी अच्छी हो तो 1 या 2 लाख रुपये जमा कर लेता है .लेकिन यदि कभी ऐसा हो ऐसे इंसान के खाते में अचानक बेशुमार रूपये आजाये जो कि खरबों में हो जिसकी कभी उसने कल्पना भी नहीं की .इतना रुपया  देखकर तो कोई भी खुश हो जाये .

बिहार मे एक शख्स के अकाउंट मे आए खरबों रुपये :-

आपकी जानकारी के लिए बता दे ऐसा ही एक मामला बिहार  राज्य के नगर बड़हिया के वार्ड नंबर 2 से सामने आया है . बड़हिया के वार्ड नंबर 2 में रहने वाले सुमन कुमार जी के खाते में अचानक से इतने रूपये आ गये कि जिंदगी भर भी कोई मेहनत करे तब भी इतना पैसा नही कमा पाए .वता दी कि सुमन के खाते में 1,68,33,42,58,400 रुपये आगये .कुछ लोग तो इन अंको को शायद पढ़ भी न पाए .अचानक से खाते में आई इतनी बड़ी रकम के बारे में जब सुमन कुमार से पूछा गया तो सुमन ने बताया कि 26 जुलाई को सुबह 11 बजकर 20 मिनिट पर उनके कोटक सिक्योरिटीज बैंक ट्रेडिंग अकाउंट पर 1,68,33,42,58,400 रुपये आ गये .

अभी तक नहीं मिली कोई जानकारी :-

सुमन शेयर मार्केट में पैसे भी लगाने का काम करते है.1,68,33,42,58,400 रुपये अभी भी सुमन के खाते में है .इतनी बड़ी रकम अपने खाते में देख कर् सुमन परेशान हो गये जो की लाजमी भी है .उनके खाते में  इतना पैसा कंहा से आया कैसे आया जानने के लिए सुमन कोटक सिक्योरिटीज बैंक गये . लेकिन अभी तक वहां से सुमन को  किसी प्रकार का जवाब नहीं मिल पाया है.

आरटीआई से लगातार मांगी जानकारी :-

अपने खाते की हर तरह की जानकारी पाना हर खाताधारक का अधिकार है .लेकिन सुमन को अब तक यह पता नहीं छल पाया है कि उनके  खाते में इतनी बड़ी रकम कैसे आई, कहां से आई.सुमन ने इसके बारे में जानने के लिए आरटीआई मांगी है.वे जानना चाहते है कि उनके खाते में जो रकम आई है उसका म्मालिक कौन है लेकिन अब तक उन्हें इस बारे में कोई भी इन्फॉर्मेशन नहीं दी गयी है .