Vice President: उपराष्ट्रपति की मिमिक्री का राहुल गांधी ने बनाया वीडियो! भड़के धनखड़ ने सदन में लगाई जमकर फटकार, कहा ये

0
12486
फाइल फोटो

संसद के शीतकालीन सत्र से कई विपक्षी सांसद सस्पेंड किए गए जिसके बाद सस्पेंड हुए विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में धरना देना शुरू कर दिया…इस दौरान सांसद नारेबाजी कर गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर भी बैठ गए. बता दें कि हद तो तब हो गई जब एक टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी. इसको उपराष्ट्रपति ने बेहद शर्मनाक बताया है.

प्रदर्शन के दौरान उतारी नकल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन विपक्षी सांसदों को सदन से निलंबित किया गया है उन्होंने संसद परिसर में हंगामा किया. एक टीएमसी सांसद ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल जिसको उपराष्ट्रपति ने बेहद ही शर्मनाक बताया. उपराष्ट्रपति ने कहा कि, ‘ये घटना शर्मनाक है, हास्यास्पद और अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद इसकी वीडियो बना रहा है. गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे आपके, जब एक दूसरे सांसद नकल निकाल रहे थे. सदबुद्धि आए उनको, कुछ जगह तो बख्शों…’

सदन में हंगामे के बाद सांसद निलंबित
आपको बता दें कि, 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विपक्ष दोनों सदनों में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के बयान कगी मांग कर रहा है. इसी मांग को लेकर दोनों सदनों में विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया जिसके बाद ही विपक्षी सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. कुल मिलाकर अब तक 141 सांसदों को सस्पेंड किया जा चुका है. बताते चलें कि जिस समय ये मिमिक्री वाली घटना हुई तो उस समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस मुद्दे पर अब आगे क्या होता है.