14.1 C
New Delhi
Monday, February 6, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

मेहनत से ज्यादा इन चमत्कारी रत्नों पर भरोसा करते हैं बॉलीवुड के ये 3 सितारे

Editorialमेहनत से ज्यादा इन चमत्कारी रत्नों पर भरोसा करते हैं बॉलीवुड के ये 3 सितारे

हर किसी की ज़िंदगी में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं. आम इंसान की तरह बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को भी अपनी ज़िंदगी में ये उतार-चढ़ाव बहुत बार देखने को मिलते हैं. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर दबंग सलमान खान के सितारे इस समय गर्दिश में पहुंच चुके हैं. आज बेशक से बॉलीवुड के इन कलाकारों के सितारे गर्दिश में हो, लेकिन इनकी ज़िंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब इन बॉलीवुड के दिग्गज सितारों का फ़िल्मी करियर पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर पहुंच गया था. तब बॉलीवुड की इन सितारों ने कुछ पत्थरों पर दांव लगाया और फिर इनकी किस्मत के सितारे आसमान को छूने लगे. आज हम आपको बॉलीवुड के सितारों के उन रत्नों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको पहनने से चमक गई थी इन फ़िल्मी सितारों की किस्मत.

3. शिल्पा शेट्टी

साल 1993 में ”बाजीगर” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट अभिनेत्रियों में की जाती है. 46 साल की उम्र में भी शिल्पा फ़िटनेस के मामले में बॉलीवुड की आज की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. शिल्पा ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है. बॉलीवुड में शिल्पा का करियर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा है. शिल्पा की ज़िंदगी में एक दौर ऐसा भी आया था जब उनका बॉलीवुड में करियर ख़त्म होने की कगार पर पहुंच गया था. शिल्पा को फिल्मों में काम मिलना भी बंद हो गया था. उस समय शिल्पा ने अपने हाथ में पुखराज रत्न धारण किया था. इस रत्न को धारण करते ही शिल्पा का जीवन बदलना शुरू हो गया. इसके कुछ समय बाद शिल्पा ने शादी की और उन्हें अपने करियर में सफलता मिलती चली गयी. आज शिल्पा बहुत से रियलिटी शो कर रही हैं और उनके काम को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

Also Read -   Revisiting History: General Elections in India

 

Source: sitarejewels

2. सलमान खान

बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है. खुद की मेहनत और लगन के दम पर सलमान खान ने आज फिल्मों में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आज के समय में सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. सलमान ने अपने फ़िल्मी करियर में हर छोटे बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ काम किया है. सलमान खान पिछले 30 सालों से बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा है. सलमान की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेताब रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान की ज़िंदगी में एक दौर ऐसा आया था जब उनका फ़िल्मी करियर खत्म होने की कगार पर पहुँच गया गया था. जिसके बाद सलमान ने अपने हाथ में फिरोजा पत्थर पहना था. ये पत्थर सलमान के हाथ में पहने हुए ब्रेसलेट में लगा हुआ है और इस पत्थर को पहनने के बाद सलमान का डूबता हुआ फ़िल्मी करियर फिर से ऊंचाइयों पर पहुंच गया था. सलमान ने आज भी फिरोजा पत्थर वाला ब्रेसलेट अपने हाथ में पहना हुआ है.

Source: siasat

1. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है जिसकी वजह से आज उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे और दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की लगभग हर छोटी बड़ी अभिनेत्री के साथ काम किया है. अमिताभ बच्चन के बारे में ये कहा जाता है कि वो जिस भी फिल्म में काम करते हैं वो फिल्म समाज को कोई ना कोई संदेश जरुर देती हैं. देश और विदेश में अमिताभ बच्चन के लाखों फ़ैंस हैं जो उनकी एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर खड़े रहते हैं, लेकिन 90 के दशक का अंत होते-होते यूँ लगने लगा था कि अमिताभ बच्चन का फ़िल्मी करियर ख़त्म होने वाला है. जिसके बाद साल 2000 में अमिताभ बच्चन ने अपनी उँगली पर नीलम पहनना शुरू किया और नीलम को पहनने के तुरंत बाद साल 2000 में उन्हें ‘’कौन बनेगा करोड़पति’’ होस्ट करने का ऑफर मिला.

Also Read -   छोटी उम्र में ही माँ बन गई थी बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो थी 17 साल

Source: Navbharat Times

इस शो ने अमिताभ बच्चन के करियर को फिर से ऊंचाइयों पर पंहुचा दिया. इस नीलम को आज भी अमिताभ बच्चन ने अपनी उँगली पर पहना हुआ है.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles