बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री से सभी लोगों का बहुत लम्बा नाता रहा है. यही वजह है कि पहले के समय की फ़िल्मों में दर्शकों को बोल्ड सीन देखने को नहीं मिलते थे. अगर बोल्ड सीन देखने को मिलते थे बहुत कम देखने को मिलते थे, लेकिन धीरे-धीरे समय के साथ फ़िल्मों में भी लगातार बदलाव आते चले गए. 70 से 80 के दशक में बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां थी जिन्होंने अपने-अपने स्तर से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी और कुछ अभिनेत्रियों ने तो उस दौर में फिल्मों में पहली बार बिकनी स्टाइल को लागू कर दिया. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में अपनी जगह पक्की करने के लिए पार कर दी थी बोल्डनेस की सारी हदें और अपने बोल्ड अंदाज़ से बड़े पर्दें पर लगा दी थी आग.

3. डिंपल कपाड़िया

साल 1973 में ”बॉबी” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती हैं. अपनी पहली फिल्म के रिलीज होने के 6 महीने पहले डिंपल ने अभिनेता राजेश खन्ना से अचानक शादी करके सबको हैरान कर दिया था. इसी वजह से डिंपल आज तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है. बता दें कि डिंपल भी 80 के दशक में अपनी एक फिल्म में बिकिनी पहनी हुई दिखाई दी थी. डिंपल के इस अवतार ने लोगों के पसीने छूटा दिये थे. किसी को यकीन ही नहीं हुआ था कि राजेश खान से शादी करने के बार डिंपल फिल्मों में ऐसे बोल्ड अवतार में नजर आ सकती है. इतना ही नहीं अभी तक के अपने फ़िल्मी करियर में डिंपल ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है और इसी की वजह से लोग उनकी फिल्मों के रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार करते थे. दोनों बेटियों के होने के बाद डिंपल ने फिल्मों से पूरी तरह से दूरी बना ली और उन्होंने कभी भी फिल्मों में दोबारा आने के बारे में नहीं सोचा.

Also Read -   महलों की जिंदगी छोड़ बॉलीवुड में ठोकर खाने आए ये 3 सितारे, पहले नंबर वाला नाम हैरान कर देगा

Source: DNA India

2. जीनत अमान

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान का. अपने फ़िल्मी करियर में जीनत अमान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में दी है. उस दौर में जीनत बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आती थी. हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद जीनत ने अपनी शानदार अदाकारी से एक्टिंग की हवा पूरी तरह से बदलकर रख दी थी. 70 से 80 के दशक में जीनत अमान ने बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे सीन किये थे जिनको दर्शकों ने पहले कभी किसी फिल्म में देखा ही नहीं था. कहा जाता है कि इन बोल्ड सीन को फिल्माने में जीनत बोल्डनेस की सारी हदें पार कर देती थी. ये कुछ सीन ऐसे थे जिनको देखकर दर्शकों के पसीने छूट जाते थे.

Source: Patrika

1. शर्मिला टैगोर

70 से 80 की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री शर्मिला टैगोर किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. शर्मिला ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि शर्मिला टैगोर जिस भी फिल्म में काम करने के लिए हामी भरती थी उस फिल्म ने सुपरहिट होना ही होता था. 70 से 80 के दशक में जिस समय अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने फिल्मों में कदम रखा था उस समय फिल्मों में ज्यादा चलन सास बहू की फिल्मों का ही चला हुआ था और दर्शकों की पहली पसंद पारिवारिक फिल्म देखना ही होता था क्योंकि पारिवारिक फ़िल्में ऐसी फिल्में थी जो लोग अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते थे, लेकिन फिर भी उस दौर में शर्मिला टैगोर ने फिल्मों में आते ही बोल्डनेस सीन देकर लोगों के पसीने छुड़वा दिये थे.

Also Read -   Is capital punishment in India right or wrong?

Source: Times Of India

बता दें कि शर्मिला टैगोर बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में सबसे पहले बिकिनी पहनी थी.