बॉलीवुड में काम पाना बिलकुल भी आसान नहीं हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने छोटे से शहर से होते हुए आज फ़िल्मों में अपनी जगह पक्की की है. यहाँ काम मिलने के बाद और फ़ेमस होने के बाद बॉलीवुड के कलाकार आए दिन किसी ना किसी वजह से हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. बॉलीवुड कलाकारों की नई फ़िल्म, वेब सीरिज़ या फ़ैशन ही नहीं बल्कि ये फिल्मी सितारे अपनी लव स्टोरीज़, शादी, ऑन ऑफ़ अफेयर्स भी लोगों के बीच हमेशा से ही रुचि का विषय रहे हैं. अगर बॉलीवुड के कुछ सितारों की लव लाइफ़ की बात की जाए तो बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिनकी लव लाइफ़ बाक़ी सितारों से बहुत ज़्यादा अलग है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने दूसरी शाई तो की, लेकिन पहली पत्नी को बिना तलाक़ दिये. इनमें से कुछ नाम ऐसे है जिनके बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएँगे.

3. सलीम खान

बॉलीवुड के दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान के प्यार और शादी की कहानी दो पत्नियों के साथ ख़ुशी-ख़ुशी रहने का शानदार उदाहरण है. आपको बता दें कि अपनी पहली पत्नी सलमा को तलाक दिये बिना सलीम खान ने बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन हेलेन से शादी रचा ली थी. हालाँकि कुछ समय तक इस वजह से उन्हें अपनी पहली पत्नी और बेटों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी, लेकिन आखिर में सलीम खान ने अपनी दोनों शादियां बचा ली. पहली पत्नी से सलीम खान को तीन बेटे हैं सलमान, अरबाज, सोहेल और एक बेटी अलवीरा हैं. वहीँ सलीम और हेलेन का कोई भी बच्चा नहीं हुआ जिस वजह से उन्होंने अर्पिता को गोद लिया है. आज सलीम खान अपनी दोनों पत्नियों के साथ एक ही घर में रहते हैं.

Also Read -   एक नंबर की घमंडी हैं बॉलीवुड की ये 4 अभिनेत्रियां, दूसरे नंबर वाली को फैंस बुलाते हैं नकचढ़ी

Source: bollywoodshaadis

2. संजय खान

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में संजय खान का नाम भी सबसे ऊपर आता है. साल 1966 में संजय खान ने ज़रीन खान से शादी की थी, लेकिन शादी के कुछ ही सालों बाद संजय खान का नाम उस दौर की दिग्गज अभिनेत्री ज़ीनत अमान के साथ जुड़ने की खबरें बॉलीवुड से आने लगी थी. उस समय बहुत सी मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा था कि संजय खान ने पहली पत्नी ज़रीन खान को तलाक़ दिये बिना ज़ीनत अमान से शादी रचा ली है. बता दें कि पहली पत्नी ज़रीन खान को संजय की नजदीकियां ज़ीनत अमान के साथ बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी और इसके लिए ज़रीन ने कदम उठाया. जिसका नतीजा ये हुआ कि संजय खान और ज़ीनत अमान का रिश्ता साल भर में ही ख़त्म हो गया. उस समय ऐसी खबरें भी उड़ रही थी कि संजय खान की पहली पत्नी ने ज़ीनत को होटल में गाली दी और उनके साथ मारपीट भी की थी.

Source: bollywoodshaadis

1. धर्मेंद्र

हिंदी सिनेमा में ही-मैंन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. बॉलीवुड के ही-मैंन को दोबारा शादी करने के लिए शायद ही किसी कागजात की ज़रूरत नहीं थी. धर्मेंद्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी रचाई थी. इस शादी से उनको दो बेटे सनी और बॉबी व दो बेटियां अजिता-विजिता भी थी, लेकिन इसके बावजूद ”तुम हसीन मैं जवान” फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया. धर्मेंद्र के शादीशुदा होने के बावजूद ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई, लेकिन धर्मेंद्र की पहली पत्नी की वजह से दोनों को शादी करने में दिक्कत आ रही थी क्योंकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर धर्मेंद्र को तलाक देने के लिए राजी नहीं हुई.

Also Read -   Will the SC/ST Amendment Act change the game for BJP?

Source: bollywoodshaadis

जिसके बाद धर्मेंद्र ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना मुस्लिम धर्म क़बूल कर हेमा मालिनी से साल 1980 में शादी रचा ली. आपको जानकर हैरानी होगी कि धर्मेंद्र ने अभी तक अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया है.