22.1 C
New Delhi
Friday, February 3, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, महाराष्ट्र में फडणवीस नहीं बल्कि ये बनेंगे नए सीएम

Editorialबीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, महाराष्ट्र में फडणवीस नहीं बल्कि ये बनेंगे नए सीएम

मुंबई: महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि (Maharashtra political crisis) में महा उथल-पुथल हुआ है। बीजेपी के सहयोग से श‍िवसेना के बागी एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) महाराष्‍ट्र के नए मुख्‍यमंत्री बनेंगे। महाराष्‍ट्र में नए मुख्‍यमंत्री का शप‍थ ग्रहण आज यानी गुरुवार शाम 7:30 बजे राजभवन में होगा। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने एकनाथ शिंदे के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं इस मंत्रिमंडल से बाहर रहूंगा। इससे पहले एकनाथ शिंदे और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद प्रेसवार्ता में देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि इस सरकार में ना तो कोई घटी थी और ना ही कोई काम दिखाई पड़ रहा था जो काम पहले से शुरू किए गए थे सिर्फ उन्हीं को धीरे-धीरे पूरा करने की कोशिश कर रही थी। ठाकरे सरकार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े हुए लोगों को अपने मंत्रिमंडल में शामिल रखना चाह रही थी।

उद्धव पर फडणवीस का हमला
फडणवीस ने कहा कि बाला साहेब ने जीवन भर जिन चीजों का विरोध किया। जिन लोगों का विरोध किया। उनके बेटे उन्हीं के साथ में अलायंस करते हैं।

एयपोर्ट से सीधे फडणवीस के घर पहुंचे शिंदे
इससे पहले शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे 10 दिन के बाद मुंबई पहुंचे। एयरपोर्ट से सीधे वह देवेंद्र फडणवीस के घर पर पहुंचे। फडणवीस के घर सागर बंगले में दोनों की मुलाकात चली। यके बाद हां से दोनों नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। राज्यपाल को शिंदे ने 49 विधायकों के समर्थन का खत सौंपा। इसके बाद फडणवीस और शिंदे ने राज्यपाल से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया।

Also Read -   Hardline Separatist Leader Syed Ali Shah Geelani quits Hurriyat Conference

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles