बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने बॉलीवुड को बहुत सी हिट और सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. हालाँकि इस मुक़ाम तक पहुँचने के लिए बॉलीवुड के इन सितारों को दिन रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. बीते कुछ सालों में बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फ़िल्में रिलीज़ हुई है जिन्होंने फ़िल्म जगत में एक अलग ही रिकॉर्ड क़ायम किये है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमें से बहुत सी फिल्मों में दिखाई देने वाले कलाकार इन फिल्मों के लिए पहली पसंद थे ही नहीं. दरअसल पहले ये फ़िल्में किसी और कलाकार की झोली में थी, लेकिन किसी ना किसी वजह से फिल्मों में पहले कास्ट हुए कलाकारों को अचानक से रिप्लेस कर दिया गया. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अचानक कर दिया गया फिल्मों में रिप्लेस.

3. अर्जुन कपूर- कबीर सिंह

शाहिद कपूर की फिल्म ”कबीर सिंह” ने शाहिद को एक दिन में फर्श से अर्श पर लाकर खड़ा कर दिया था. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. बता दें कि ब्लॉकबस्टर फिल्म ”कबीर सिंह” अभिनेता अर्जुन कपूर के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती थी. दरअसल कबीर सिंह फ़िल्म के निर्माता इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर के लिए मुख्य भूमिका के बारे में सोच रहे थे. इस बारे में अर्जुन कपूर ने मीडिया को बताया था कि “यह उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया था, जहां मेरे पास फ़िल्म चुनने का विकल्प मौजूद था. जिस समय कबीर सिंह फ़िल्म के निर्माता इस फ़िल्म के राइट्स ले रहे थे तब उनके मन में मेरा ही नाम था, लेकिन बाद में फ़िल्म के निर्देशक संदीप वांगा शाहिद से मुलाक़ात कर उन्हें इस फ़िल्म के लिए साइन कर लिया”.

Also Read -   DEVELOPMENT IN SPACE SCIENCE-MODI YEARS

Source: Naidunia

2. गोविंदा – जग्गा जासूस

फ़िल्म ”जग्गा जासूस” के सेट से जब लोगों को गोविंदा और रणबीर कपूर की तस्वीरें देखने को मिली तो लोगों की ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं था. फैंस रणबीर कपूर और गोविंदा को एक साथ बड़े पर्दें पर देखने के लिए बहुत ज़्यादा उत्साहित थे ,लेकिन दुर्भाग्य से इस फ़िल्म में गोविंदा के सीन को हटा दिया गया. बाद में मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने गोविंदा से माफ़ी भी माँगी थी. रणबीर कपूर ने कहा था कि ”दुर्भाग्य से पूरे ट्रैक को काट दिया गया है और इसमें गलती मेरी और बसु की है. हमने इस फ़िल्म को बिना पूरी स्क्रिप्ट के बहुत समय पहली ही शुरू कर दिया था. गोविंदा जी जैसे महानायक को कास्ट करना और फ़िल्म में उनकी भूमिका के साथ न्याय नहीं करना गैरजिम्मेदाराना और बहुत अनुचित है”.

Source: Youtube

1. श्रद्धा कपूर – साइना

टेनिस खिलाड़ी साइना नेहवाल के जीवन पर बनी फ़िल्म ”साइना” में साइना के रोल के लिए बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के फ़र्स्ट लुक ने लोगों को बहुत ज़्यादा प्रभावित किया था, लेकिन बाद में उन्हें अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से रिप्लेस कर दिया गया. इस बारे में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में फ़िल्म के निर्देशक अमोल गुप्ते ने बताया था कि ”श्रद्धा इस फ़िल्म में काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार थी और उन्होंने फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी थी. साइना फ़िल्म के लिए श्रद्धा ने कड़ी मेहनत की थी और बहुत अच्छा काम भी किया था, लेकिन अचानक श्रद्धा को डेंगू हो गया जिसकी वजह से वो बहुत कमज़ोर हो गई. श्रद्धा वापस भी लौटने के लिए बहुत कोशिश कर रही थी, लेकिन आख़िर में श्रद्धा ने ये स्वीकार कर लिया कि वो बहुत कमज़ोर महसूस कर रही हैं और इस फ़िल्म में काम नहीं कर पाएँगी जिसके बाद परिणीति चोपड़ा को ये फ़िल्म ऑफ़र की गई”.

Also Read -   बॉलीवुड की ये 4 अभिनेत्रियां अपनी एक गलती की वजह से हो चुकी हैं बदनाम,नम्बर 1 है बेहद खूबसूरत

Source: Peepin

फ़िल्म में परिणीति चोपड़ा ने साइना का किरदार बहुत ही शानदार तरीक़े से निभाया है. जिस तरह से परिणीति ने फ़िल्म में एक्टिंग की है वो क़ाबिले तारीफ़ है.