कहा जाता है कि इस दुनिया में एक ही शकल के साथ लोग होते हैं. बहुत बार एक ही शहर या एक ही देश में एक जैसी शकल के बहुत से लोग आराम से दिख जाते हैं, लेकिन ये आमने-सामने आसानी से नहीं मिल पाते हैं. चूँकि बॉलीवुड सितारों को बच्चा बच्चा जानता हैं तो इन फिल्मी सितारों के हमशकलों पर आसानी से हर किसी की नज़र पड़ जाती हैं. पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड के सितारों के बहुत से हमशकलों की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. आज हम आपको बॉलीवुड के सितारों के हमशकलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शकल बॉलीवुड के सितारों से हुबहू मिलती है और इनके कुछ हम शकल तो फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं.

4. ​अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की जितनी भी फ़िल्मों में काम किया है उन सभी फ़िल्मों ने कमाई के सारे रिकोर्ड तोड़ दिये है. अमिताभ जिस भी फ़िल्म में काम करते है उस फ़िल्म ने बड़े पर्दें पर सुपरहिट होना ही होता है. वहीं बात की जाए अमिताभ बच्चन के हमशकल की तो अमिताभ बच्चन के हमशकल का नाम गोपी है जो आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं. गोपी को आंध्रा अमिताभ के नाम से भी जाना जाता है. गोपी की ना सिर्फ़ शकल अमिताभ बच्चन से मिलती है बल्कि उनमें फ़िल्मों को लेकर भी बहुत ज़्यादा जुनून है. गोपी ने अपने फ़िल्म निर्माण के जुनून के लिए फ़िल्म में काम करने के एक ऑफ़र को ठुकराने में बिलकुल देर नहीं लगी थी.

Also Read -   Series of Killings of Patriotic Kashmiris: After Ajay Pandita BJP's Sheikh Wasim Bari shot dead by Terrorists

Source: Navbharat Times

3. ​अक्षय कुमार

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. अक्षय ने बॉलीवुड को जितनी भी फिल्मों में काम किया है वो सभी फिल्में बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही हैं. अक्षय की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे अभिनेताओं में सबसे ऊपर की जाती है. अक्षय ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी है. वहीं बात की जाए अक्षय के हमशक्ल की तो आपको अक्षय कुमार के बहुत से हमशक्ल देखने को मिल जायेंगे, लेकिन कश्मीर के रहने वाले माजिद मीर की शकल बहुत हद तक अक्षय कुमार से मिलती है. सोशल मीडिया पर माजिद मीर की कुछ तस्वीरें बहुत वायरल हुई थी जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर स्टार बन गए थे.

Source: Navbharat Times

2. ​जॉन अब्राहम

बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि जॉन अब्राहम बॉलीवुड की फिल्मों में जो भी किरदार निभाते हैं उसमें पूरी तरह से ढल जाते है और किरदार में अपने अभिनय से जान डाल देते हैं. जॉन अब्राहम की गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में की जाती है. अपनी फिल्मों में एक्शन सीन भी जॉन खुद ही करना पसंद करते हैं और इसलिए वो इन एक्शन सीन को फिल्माने के लिए अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल भी नहीं करते हैं. वहीँ बात की जाए जॉन के हमशक्ल की तो जॉन के हमशक्ल का नाम मुबाशिर मलिक है. मुबाशिर मलिक पेशे से फाइनेंशियल क्राइम एक्सपर्ट और ऑथर है. कुछ समय पहले जॉन अब्राहम की मुबाशिर मलिक के साथ कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थी जिसमें दोनों की शक्ल बिलकुल एक जैसी लग रही थी और आप तस्वीरें देखकर पहचान नहीं सकते थे कौन जॉन है कौन मुबाशिर मलिक. इन दोनों की शक्ल काफी हद तक एक दूसरे से मिलती है.

Also Read -   ये हैं बॉलीवुड की सबसे बेस्ट बुआएं-मौसियां, अपने भांजे-भतीजों को करती हैं जान से भी ज़्यादा प्यार

Source: Navbharat Times

1. रणबीर कपूर

कपूर खानदान के चिराग रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ”सांवरियां” से बड़े पर्दें पर कदम रखा था. इस फिल्म के बाद रणबीर कपूर ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है. वैसे रणबीर कपूर अपनी फिल्मों से ज्यादा बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ उनके रिश्ते को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं. इन दिनों रणबीर कपूर महेश भट्ट की बेटी अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट कर रहे है और कहा तो ये भी जा रहा है कि ये दोनों बहुत जल्दी शादी के बंधन में बंध सकते हैं. वहीँ बात की जाए रणबीर कपूर के हमशक्ल की तो रणबीर के हमशक्ल का नाम जुनैद शाह है.

 

जुनैद श्रीनगर के रहने वाले हैं. इन दोनों की शकल इतनी ज्यादा मिलती है कि आप धोखा खा सकते हैं. बता दें कि साल 2020 जुलाई में जुनैद की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गयी है.